Nitish

नीतीश ने पंडित नेहरू को दी श्रद्धांजलि, नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होने पर कहा- पहले से तय था हमारा कार्यक्रम

बिहार

पटना : राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि पर आज उनकी प्रतिमा पर श्रद्धांजलि दी. नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होने को लेकर सीएम ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि नेहरू की पुण्यतिथि पर हमारा कार्यक्रम पहले से ही तय है.

दोपहर बाद मीटिंग होती, तो हम जाते

सीएम ने कहा कि अगर वहां दोपहर बाद मीटिंग होती तो हम जाते. सुबह यहां के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वहां की मीटिंग में चले जाते. वहां भी सुबह में ही मीटिंग थी लिहाजा हमने बिहार की तरफ से मीटिंग में शामिल होने को लेकर अन्य लोगों और अधिकारियों का नाम भेज दिया था, लेकिन वे लोग नहीं माने.

एक बार फिर विशेष राज्य के दर्जा के मुद्दे को उठाने वाले थे

नीतीश ने कहा कि नीति आयोग की बैठक में हम जाते तो आप लोगों को पता चलता कि हमने कितनी बातें वहां कही हैं. हम एक बार फिर से विशेष राज्य के दर्जा के मुद्दे को उठाने वाले थे. सीएम ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा अभी तक क्यों नहीं दिया गया है.

संसद भवन के उद्घाटन पर कहा- अलग से नया बनाने का कोई मतलब नहीं

संसद के नए भवन के उद्घाटन के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि नया भवन बनाने की क्या जरूरत थी. जब नई बिल्डिंग बनाने की बात हुई थी तो उस समय भी हमें अच्छा नहीं लग रहा था. आजादी के समय जो बिल्डिंग थी उसी को और विकसित करना चाहिए था, अलग से नया बनाने का कोई मतलब नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *