नेतरहाट में झारखण्ड चैंबर के कार्यकारिणी समिति की बैठक संपन्न

यूटिलिटी

रांची : फेडरेशन ऑफ झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के कार्यकारिणी समिति की बैठक नेतरहाट में संपन्न हुई. चैंबर  अध्यक्ष किशोर मंत्री की अध्यक्षता में संपन्न हुई इस बैठक में रांची से 30 सदस्यों के अलावा गुमला, बंशीधर नगरउंटारी, गढ़वा, रामगढ़, गोड्डा जिले के चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी शामिल हुए.

संथाल परगना क्षेत्र में उद्योगों के लिए भूमि की कमी से हो रही

संथाल परगना क्षेत्र में उद्योगों के लिए भूमि की कमी से हो रही समस्या तथा साहेबगंज में खासमहल की समस्या पर बैठक में वार्ता हुई. राज्य के विभिन्न जिलों में लगातार लोड शेडिंग की बनी हुई समस्या के साथ ही उद्योगों को बैंको से ऋण लेने में होनेवाली कठिनाईयों से भी सदस्यों ने अवगत कराया. राज्यस्तर पर चैंबर की गतिविधियों की समीक्षा करते हुए चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने सभी क्षेत्रीय उपाध्यक्ष से अपने प्रमंडलों में नियमित रूप से गतिविधियों का आयोजन करने की बात कही. साथ ही सदस्यता संख्या में वुद्धि के लिए कार्रवाई में तेजी लाने का निर्देश दिया.

बैठक के दौरान यह भी संज्ञान में लाया गया कि चुनाव ड्यूटी के कार्यों में संलग्नता

बैठक के दौरान यह भी संज्ञान में लाया गया कि चुनाव ड्यूटी के कार्यों में संलग्नता के कारण गुमला में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखाएं प्रायः दोपहर में बंद कर दी जाती हैं, जिस कारण व्यापारियों को कठिनाई हो रही है. यदि चुनाव ड्यूटी है तब बैंक द्वारा एक-दो जिम्मेवार कर्मचारियों की बैंक में उपलब्धता रखनी चाहिए ताकि व्यापारियों का लेन-देन कार्य प्रभावित न हो. यह भी बताया गया कि यह समस्या छोटे-छोटे जिलों में अधिक है. व्यापारियों की वास्तविक समस्या को देखते हुए चैंबर अध्यक्ष ने इस मामले में डीजीएम से वार्ता के लिए आश्वस्त किया. रामगढ के गोला में औद्योगिक क्षेत्र की मांग पर भी उन्होंने जियाडा से वार्ता की बात कही.

बैठक में चैंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री, उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा, सह सचिव शैलेष अग्रवाल, अमित शर्मा, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अमित महेश्वरी, अमित साहू, प्रीतम गाडिया, कार्यकारिणी सदस्य रोहित पोद्दार, सुनिल केडिया, प्रवीण लोहिया, नवीन गाडोदिया, संजय अखौरी, विमल फोगला, सुनिल सरावगी, साहित्य पवन, डॉ0 अभिषेक रामाधीन, पूर्व अध्यक्ष मनोज नरेडी, उप समिति चेयरमेन शशांक भारद्वाज, अनिश बुधिया, विकास झाझरिया, मनोज मिश्रा, संतोष अग्रवाल, राजीव चौधरी, मुकेश पाण्डेय, रमेश साहू, नवीन जैन, राजीव थेपडा, कुणाल विजयवर्गीय, सुनिल पोद्दार, अजय मंत्री, प्रदीप मंत्री, कन्हैयालाल गुप्ता, हृदयानन्द कमलापुरी, थोक विक्रेता संघ के अध्यक्ष विक्रम खेतावत, गुमला चैंबर के अध्यक्ष दामोदर कसेरा, बंशीधर चैंबर के अध्यक्ष शंभूनाथ सौदागर के अलावा अन्य कई व्यापारी उपस्थित थे. बैठक को सफल रूप से व्यवस्थित बनाने में चैम्बर के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अमित माहेश्वरी और सदस्य अनीश बुधिया का विशेष योगदान रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *