Reliance Jio

Reliance Jio की 16 और शहरों में जियो ट्रू 5जी लॉन्च

टेक्नोलॉजी

Reliance Jio : रिलायंस जियो ने बरेली समेत एकसाथ 16 शहरों अपनी ट्रू 5जी सेवाएं शुरू कर दी हैं. इसके साथ ही जियो ट्रू 5जी नेटवर्क देश के 134 शहरों में पहुंच गया है. बरेली से पहले उत्तर प्रदेश में लखनऊ, वाराणसी, मेरठ, आगरा, कानपुर, प्रयागराज, गाजियाबाद और नोएडा जियो के 5जी नेटवर्क से कनेक्ट हो चुके हैं.

आंध्र, कर्नाटक, तमिलनाडु व तेलंगाना के शहर भी नेटवर्क से जुड़े

रिलायंस जियो (Reliance Jio) नेटवर्क से मंगलवार को जुड़ने वाले शहरों में आंध्र प्रदेश के काकीनाडा और कुरनूल, असम का सिलचर, कर्नाटक के दावनगिरी, शिवमोगा, बीदर, होसपेट और गडग-बेतागेरी, केरल के मल्लप्पुरम, पलक्कड़, कोट्टायम और कन्नूर, तमिलनाडु का तिरुपुर के साथ तेलंगाना के निजामाबाद और खम्मम शामिल है.

5जी सेवाओं को लॉन्च करने वाला जियो पहला और एकमात्र ऑपरेटर

इनमें से अधिकांश शहरों में 5जी सेवाओं को लॉन्च करने वाला रिलायंस जियो (Reliance Jio) पहला और एकमात्र ऑपरेटर बन गया है. इन शहरों के जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के तहत आमंत्रित किया जाएगा. आमंत्रित यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस प्लस स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा.

अब 134 शहरों में है जियो 5जी

जियो प्रवक्ता का कहना है कि आज 7 राज्यों के 16 शहरों में रिलायंस जियो ट्रू 5जी (Reliance Jio True 5G) सेवाओं को रोलआउट किया गया. अब जियो 5जी से कनेक्ट होने वाले शहरों की कुल संख्या बढ़ कर 134 हो गयी है. कंपनी ने देश भर में ट्रू 5जी रोलआउट की स्पीड बढ़ा दी है, क्योंकि वह चाहते हैं कि प्रत्येक जियो उपयोगकर्ता नए साल 2023 में जियो ट्रू 5जी टेक्नोलॉजी का फायदा मिले.

बिना सिम बदले मिलेगा 5जी का आनंद

रिलायंस जियो ट्रू 5जी (Reliance Jio True 5G) का आनंद उठाने के लिए आमंत्रित यूजर्स को अपना सिम बदलने की जरूरत नही होगी. उनके मौजूदा सिम पर ही जियो ट्रू 5जी सर्विस चल सकेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *