JP Nadda

जेपी नड्डा के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव लड़ेगी बीजेपी, बने रहेंगे पार्टी अध्यक्ष

राष्ट्रीय

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वर्तमान अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) जून 2024 तक इस पद पर बने रहेंगे. भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन सर्वसम्मति से लिए गए इस फैसले की जानकारी दी.

शाह ने विश्वास जताया- आम चुनावों में भाजपा विजयी होगी

पत्रकारों को संबोधित करते हुए शाह ने जेपी नड्डा (JP Nadda) के नेतृत्व में पार्टी को मिली उपलब्धियों का उल्लेख किया और विश्वास जताया कि उनके नेतृत्व में 2024 के आम चुनावों में भाजपा विजयी होगी और नरेन्द्र मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. उन्होंने बताया कि उनके नेतृत्व में ही इस साल 9 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़े जाएंगे.

नड्डा की अध्यक्षता में भाजपा ने विस चुनाव जीते

शाह ने कहा कि जेपी नड्डा (JP Nadda)  की अध्यक्षता में भाजपा को बिहार, महाराष्ट्र, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, असम, मणिपुर और गुजरात में विजय मिली. पार्टी तेलंगाना में आगे बढ़ रही है और पश्चिम बंगाल में 77 सीटें मिली हैं. दक्षिण भारत के साथ-साथ पूर्वोत्तर में भाजपा के विस्तार में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी.

कोविड महामारी के दौरान अनुकरणीय कार्य किया

भाजपा नेता ने कहा कि जेपी नड्डा (JP Nadda) 2020 में राष्ट्रीय अध्यक्ष बने थे. इस दौरान कोविड महामारी में भाजपा ने सेवा ही संगठन कार्यक्रम शुरू किया. उनके नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोविड महामारी के दौरान अनुकरणीय कार्य किया. उनके नेतृत्व में हर घर तिरंगा, लोकसभा प्रवास और लोगों को मन की बात से जोड़ने जैसी अन्य संगठनात्मक गतिविधियां हुईं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *