Ramgarh

Ramgarh : रामगढ़ में बोले श्रम मंत्री- विकास को समर्पित है वर्ष 2023, प्रदेश रॉकेट की तरह आगे बढ़ेगा  

रामगढ़

Ramgarh : झारखंड में झामुमो की सरकार के गठन के बाद कोरोना का संकट सामने आ गया था. लेकिन इस सरकार ने वर्ष 2023 को विकास के नाम समर्पित किया है. इस एक वर्ष में ही रोजगार से लेकर योजनाओं तक की ऐसी झड़ी लगेगी कि यह प्रदेश रॉकेट की तरह आगे बढ़ जाएगा. यह बात गुरुवार को रामगढ़ पहुंचे श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कही.

20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति की हुई बैठक

रामगढ़ (Ramgarh) में 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति की बैठक में शामिल होने आए थे. इस दौरान मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने सभी को नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राज्य सरकार लगातार राज्य के विकास के लिए कार्य कर रही है. बैठक के दौरान डीडीसी नागेंद्र कुमार सिन्हा ने सभी को पूर्व में हुई 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति एवं जिला योजना समिति की बैठक में दिए गए निर्देशों के आलोक में हुए कार्यों कि विभागवार जानकारी दी.

मंत्री ने श्रम अधीक्षक से मजदूरों की ली जानकारी

रामगढ़ (Ramgarh) जिला अंतर्गत विभिन्न कारखानों में कार्य कर रहे मजदूरों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने, उन्हें अनिवार्य रूप से न्यूनतम मजदूरी उपलब्ध कराने को लेकर मंत्री ने श्रम अधीक्षक से जानकारी ली. वहीं उन्होंने श्रम अधीक्षक को नियमित रूप से कारखानों की जांच करने एवं दिशानिर्देशों की अवमानना करने वाले संचालकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

विद्यालयों में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली

रामगढ़ (Ramgarh) में मंत्री ने जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा अधीक्षक से विद्यालयों में उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली. वहीं उन्होंने सभी विद्यालयों का नियमित रूप से निरीक्षण करते हुए वहां मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित रखने का निर्देश दिया.

विधायक अंबा प्रसाद ने समस्याओं को रखा, निराकरण की मांग

रामगढ़ में बैठक के दौरान विधायक अंबा प्रसाद ने स्थानीय लोगों की समस्याओं को सभी के समक्ष रखते हुए उनके जल्द निराकरण की मांग की. मौके पर उनके द्वारा दाल भात केंद्रों के संचालन, सड़क, बिजली, पेयजल सहित अन्य मामले भी उठाए गए. इन मुद्दों पर मंत्री द्वारा संबंधित अधिकारियों को विशेष ध्यान देते हुए जल्द से जल्द समस्याओं को हल करने का निर्देश दिया गया.

किसानों को योजनाओं का लाभ देने का निर्देश

रामगढ़ (Ramgarh) जिला कृषि पशुपालन एवं सहकारिता कार्यालय द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के क्रम में मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को सरकार द्वारा किसानों के लिए चलायी जा रही योजनाओं का लाभ शत-प्रतिशत योग्य किसानों को देने का निर्देश दिया. वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना के तहत हो रहे कार्यों पर विशेष ध्यान देने व गाय, बकरी, सुकर पालन सहित अन्य योजनाओं के तहत शत प्रतिशत योग्य लाभुकों को योजनाओं से जोड़ने का निर्देश दिया.

बैठक के दौरान फागु बेसरा, विधायक अंबा प्रसाद, उपायुक्त माधवी मिश्रा, 20 सूत्री उपाध्यक्ष दिनेश मुंडा, अध्यक्ष जिला परिषद सुधा देवी, अध्यक्ष नगर परिषद युगेश बेदिया, विधायक प्रतिनिधि मांडू नीरज कुमार झा सहित अन्य 20 सूत्री सदस्य उपस्थित हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *