Deepika Padukone Birthday

Deepika Padukone Birthday : दीपिका 37 वर्ष की हुई, मॉडलिंग से की थी करियर की शुरुआत

मनोरंजन

Deepika Padukone Birthday : बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण आज 37 वर्ष की हो गयी. दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का जन्म 05 जनवरी 1986 को हुआ था. दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण देश के मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी रह चुके हैं. दीपिका ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की. वर्ष 2006 में प्रदर्शित कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या से दीपिका ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की.

2007 में ओम शांति ओम से बॉलीवुड में भी कदम रखा

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)  ने वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म ओम शांति ओम से बॉलीवुड में भी कदम रख दिया. फराह खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दीपिका ने दोहरी भूमिका निभाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया. इस फिल्म में दीपिका के अपोजिट शाहरूख खान थे. शाहरूख- दीपिका की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया. साथ ही फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई. इस फिल्म के लिये दीपिका को फिल्मफेयर की ओर से सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया.

2008 में रणबीर कपूर के साथ फिल्म आई

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)  की वर्ष 2008 में बचना ऐ हसीनो प्रदर्शित हुई. इस फिल्म में दीपिका की जोड़ी रणबीर कपूर के साथ थी. फिल्म टिकट खिड़की पर औसत सफलता ही हासिल कर सकी. इसके बाद दीपिका की चांदनी चौक टु चाइना और कार्तिक कालिंग कार्तिक जैसी फिल्में प्रदर्शित हुई जो बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नही दिखा सकी.

फिल्म हाउसफुल जबरदस्त सुपरहिट रही

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)  के लिए वर्ष 2010 में एक और सुपरहिट फिल्म हाउसफुल प्रदर्शित हुई. साजिद खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कामयाबी दीपिका पादुकोण एक बार फिर से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही. हालांकि इसी वर्ष प्रदर्शित फिल्म खेले हम जी जान से. लफंगे परिन्दे और ब्रेक के बाद टिकट खिड़की पर कोई कमाल नही दिखा सकी.

दम मारो दम… ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)  ने वर्ष 2011 में प्रदर्शित फिल्म दम मारो दम में आइटम नंबर ..दम मारो दम मिट जाये गम ..के जरिये दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. वर्ष 2012 में प्रदर्शित फिल्म कॉकटेल दीपिका के करियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में शुमार की जाती है.इस फिल्म में दीपिका की जोड़ी सैफ अली खान के साथ काफी पसंद की गयी.इस फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये दीपिका सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिये नामांकित भी की गयी.

करियर के लिये वर्ष 2013 सबसे बेहतरीन साबित हुआ

दीपिका के करियर के लिये वर्ष 2013 सबसे बेहतरीन वर्ष साबित हुआ. इस वर्ष दीपिका की रेस 2. ये जवानी है दीवानी. चेन्नई एक्सप्रेस और गोलियों की रासलीला रामलीला जैसी फिल्में प्रदर्शित हुयी और सभी फिल्मों ने टिकट खिड़की पर 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की. दीपिका पादुकोण की वर्ष 2014 में हैप्पी न्यू इयर और फाइडिंग पेनी प्रदर्शित हुयी. हैप्पी न्यू ईयर ने 200 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई की है.

पठान और फाइटर में दिखेंगी दीपिका

दीपिका की वर्ष 2015 में पीकू, तमाशा और बाजीराव-मस्तानी प्रदर्शित हुई है. बाजीराव-मस्तानी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. इसके बाद दीपिका ने पद्मावत, छपाक जैसी हिट फिल्मों में काम किया. दीपिका की आने वाली फिल्मों में पठान और फाइटर प्रमुख है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *