CM Hemant Soren

पुलिस कर्मियों की जरूरतों को पूरा करेगी सरकार, CM हेमंत बोले- राज्य के सभी पुलिस कैंप परिसरों का होगा जीर्णोद्धार

झारखण्ड

रांची : सीएम हेमन्त सोरेन (CM Hemant Soren) ने कहा कि आज से झारखंड सशस्त्र पुलिस (जैप)-1 परिसर पुलिस बल के लिए आईकॉनिक परिसर के रूप में जाना जाएगा. इस परिसर को नया स्वरूप दिया गया है. उन्होंने कहा कि राज्य के सभी पुलिस कैंप परिसरों का जीर्णोद्धार किया जाएगा.

पुलिस कैंप परिसरों में आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी

सभी पुलिस कैंप परिसरों में आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी. सरकार की सोच है कि पुलिस बल के जवानों को भी कर्तव्य निर्वहन के दौरान मानसिक तौर पर एक बेहतर माहौल प्रदान किया जाए.

पुलिस व्यवस्था में व्याप्त सभी शिकायतों को समाप्त किया जाए

सीएम हेमन्त सोरेन (CM Hemant Soren) शुक्रवार को झारखंड सशस्त्र पुलिस (जैप) -1 परिसर में नवनिर्मित ऑडिटोरियम, गैलरी, फूड कोर्ट एवं अन्य भवनों के उद्घाटन तथा परेड समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार राज्य के पुलिस कर्मियों के हर जरूरत को पूरा करने का प्रयास निरंतर कर रही है. राज्य सरकार चाहती है कि पुलिस व्यवस्था में व्याप्त सभी शिकायतों को समाप्त किया जाए.

अन्य सुविधाओं को और मजबूत करेगी

उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने पुलिसकर्मियों के लंबित मांग क्षतिपूर्ति अवकाश देने का कार्य किया है. आने वाले दिनों में हमारी सरकार पुलिस कर्मियों को कार्य क्षेत्र में आने-जाने की सुविधा, खाने-पीने की सुविधा, वर्दी इत्यादि सहित अन्य सुविधाओं को और मजबूत करेगी.

पुलिस जवानों का सेहत एक महत्वपूर्ण विषय

सीएम हेमन्त सोरेन (CM Hemant Soren) ने कहा कि हमारी सरकार पुलिस बल के जवानों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा, उनके बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सके इस निमित्त कार्य योजना तैयार करेगी. पुलिस बल के जवानों के वर्कआउट, कसरत इत्यादि के लिए जिम की व्यवस्था की जाएगी. पुलिस जवानों का सेहत एक महत्वपूर्ण विषय है. उनका सेहत बेहतर रहे इस निमित्त उन्हें सुविधाएं प्रदान करना हमारी जिम्मेदारी है.

जवानों को बेहतर व्यवस्था मुहैया कराने के लिए सरकार प्रतिबद्ध

सीएम हेमन्त सोरेन (CM Hemant Soren) ने कहा कि पुलिस बल के जवानों को अन्य विकसित राज्यों की व्यवस्था से भी बेहतर व्यवस्था मुहैया कराने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने झारखंड सशस्त्र पुलिस-1, रांची परिसर में आधुनिक सुविधाओं से लैस नवनिर्मित ऑडिटोरियम, गैलरी, फूड कोर्ट सहित अन्य नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन किया. झारखंड सशस्त्र पुलिस-1, रांची में कराए गए निर्माण का वीडियो प्रजेंटेशन प्रदर्शित किया गया. उन्होंने झारखंड सशस्त्र पुलिस (जैप)-1 रांची के प्रांगण स्थित शहीद स्मारक पर माल्यार्पण किया.

इस अवसर पर प्रधान सचिव गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग राजीव अरुण एक्का, डीजी रेल अनिल पालटा, एडीजी जैप प्रशांत सिंह सहित पुलिस विभाग के अन्य वरीय पदाधिकारी, पुलिस बल के जवान एवं अन्य लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *