Dhanbad

Dhanbad : बीबीएमकेयू में भ्रष्टाचार पर खुलकर बोले वीसी- अब कोई भ्रष्टाचार करते पकड़े गये, तो हाथ काट दूंगा

झारखण्ड धनबाद

Dhanbad : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (Binod Bihari Mahto Koyalanchal University) (बीबीएमकेयू) के कुलपति सुखदेव भोई ने मंगलवार को विश्वविद्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ जमकर अपनी भड़ास निकाली. साथ ही करीब 180 करोड़ रुपये की लागत से धनबाद के भेलाटांड में बन रहे बीबीएमकेयू के नए भवन में व्याप्त कमियों को भी उजागर किया.

रीक्षा और वित्त विभाग जैसी जगहों पर भारी मात्रा में भ्रष्टाचार

बीबीएमकेयू वीसी ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि यहां के परीक्षा और वित्त विभाग जैसी जगहों पर भारी मात्रा में भ्रष्टाचार व्याप्त है. हालांकि, उनके आने के बाद 90 प्रतिशत करप्शन कम हुआ है.

Dhanbad : विश्वविद्यालय जिस रास्ते पर, तरक्की नहीं कर सकता

वीसी ने साफ शब्दों में कह दिया है जो भ्रष्टाचार करते हुए पकड़े जाएंगे उनके हाथ काट दूंगा. साथ ही कहा कि यह विश्वविद्यालय जिस रास्ते पर चल पड़ा उससे कभी तरक्की नहीं कर सकता. इस विश्वविद्यालय में कोई पढ़ाई-लिखाई नहीं होती है.

नया भवन हैंडओवर से पहले ही हो रहा जर्जर

बीबीएमकेयू के धनबाद (Dhanbad) के भेलाटांड में बन रहे 180 करोड़ रुपये की लागत से नए भवन में व्याप्त कमियों को उजागर करते हुए कहा कि नए भवन का प्लास्टर अभी सही ढंग से पूरा नहीं हो पाया है. नए भवन के हैंडओवर से पहले ही भवन के दीवारों पर दरारें पड़ने लगी हैं. छतों से पानी टपकता है. पीने के पानी की समस्या है. सही ढंग से अभी तक भवन का फिनिसिंग भी नहीं हो पाया है.

बिजली के सभी काम अधूरे

उन्होंने कहा कि इतना पैसा लगने के बाद भी भवन में बिजली नहीं है. बिजली के सभी काम अधूरे पड़े हैं. यहां बिजली के महंगे केबल की घड़ल्ले से चोरी हो रही है. चोरी करने वाले भी बाहर के नहीं, बल्कि भीतर के ही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *