Rojgar Mela

Rojgar Mela : रोजगार मेले में केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने झारखंड के 219 युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र

राँची

Rojgar Mela : केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस (Union Minister Pashupati Kumar Paras) शुक्रवार को रांची के दरभंगा हाउस में आयोजित रोजगार मेला (Rojgar Mela) कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर शामिल हुए और राज्य के 219 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कार्यक्रम की शुरुआत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकारी विभागों और संगठनों में नयी भर्ती किए गए युवाओं के साथ बात की.

Rojgar Mela :  देश में बेरोजगारी एक बहुत बड़ी समस्या

कार्यक्रम के बाद पशुपति कुमार पारस ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि देश में बेरोजगारी एक बहुत बड़ी समस्या है. खासकर झारखंड जैसे राज्यों में बेरोजगारी की वजह से लोग पलायन करने को मजबूर हैं. इसे लेकर केंद्र सरकार गंभीर है. झारखंड जैसे राज्यों में बेरोजगारी को कैसे कम किया जाए और पलायन न हो, इसपर भी काम किया जा रहा है.

2024 के चुनाव में देश की जनता तीसरी बार PM मोदी को जनादेश देगी

Rojgar Mela : पशुपति कुमार पारस ने कहा कि 2024 के चुनाव में देश की जनता तीसरी बार प्रधानमंत्री मोदी को जनादेश देगी. उन्होंने कहा है कि बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन टूट जाएगा और नीतीश कुमार का प्रधानमंत्री बनने का सपना बिखर जाएगा.

बिहार की जनता ने एनडीए को जनादेश दिया था

उन्होंने राजद और जदयू के बीच मचे घमासान के पीछे की वजह प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की कुर्सी बताया है. बिहार में राजद और जदयू के गठबंधन को बेमेल गठबंधन बताते हुए पारस ने कहा कि बिहार की जनता ने एनडीए को जनादेश दिया था लेकिन नीतीश कुमार ने विश्वास तोड़ दिया. बिहार सरकार में पांच महीने में तीन विकेट गिरे और जीरो रन बना. पहले कानून मंत्री का इस्तीफा हुआ. फिर कृषि मंत्री का इस्तीफा हुआ और अब शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की नौबत आ गयी है.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 10 लाख युवाओं के लिए भर्ती अभियान कार्यक्रम की शुरुआत की. इस दौरान रोजगार मेला के तहत 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *