Tata Ace EV

Tata Ace EV : टाटा मोटर्स ने शुरू की एसईवी की डिलीवरी, कार्यकारी निदेशक ने कहा-  कार्गो परिवहन के सफर में बड़ा कदम

टेक्नोलॉजी

Tata Ace EV :  व्यावसायिक वाहन बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी टाटा मोटर्स ने आज नये एस ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) की डिलीवरी शुरू करके इंट्रा-सिटी कार्गो ट्रांसपोर्ट के लिये परिवहन के स्‍थायी समाधान प्रदान करने की दिशा में एक महत्‍वपूर्ण कदम बढ़ाया है.

Tata Ace EV :  एस ईवी शून्‍य-उत्‍सर्जन करनेवाला फोर-व्‍हील का छोटा कमर्शियल वाहन

एस ईवी एडवांस्‍ड, शून्‍य-उत्‍सर्जन करने वाला, फोर-व्‍हील का छोटा कमर्शियल वाहन है. एस ईवी का पहला बेड़ा अग्रणी ई-कॉमर्स, एफएमसीजी और कुरियर कंपनियों तथा उनके लॉजिस्टिक्‍स सेवा प्रदाताओं जैसे कि अमेज़न, डिल्‍हीवरी, डीएचएल (एक्‍सप्रेस एवं सप्‍लाई चेन), फेडएक्‍स, फ्लिपकार्ट, जॉन्‍सन एण्‍ड जॉन्‍सन कंज्‍यूमर हेल्‍थ, मूविंग, सेफेक्‍सप्रेस और ट्रेंट लिमिटेड को दिया गया है.

Tata Ace EV :  एस ईवी ने बाजार के कठोर परीक्षणों को सफलतापूर्वक पूरा किया

नये एस ईवी को मई 2022 में पेश किया गया था और इसे इनके यूजरों के साथ मिलकर विकसित किया गया था और इसने बाजार के असली कठोर परीक्षणों को सफलतापूर्वक पूरा किया है. एक इकोसिस्‍टम से समर्थित एस ईवी परेशानी से मुक्‍त ई-कार्गो परिवहन के लिये एक संपूर्ण समाधान और 5 साल के व्‍यापक मैंटेनेन्‍स पैकेज के साथ आता है. 100 प्रतिशत अपटाइम के साथ इसके मजबूत प्रदर्शन को ग्राहकों से बहुत अच्‍छी प्रतिक्रिया मिली है.

इकोसिस्‍टम में चार्जिंग के बुनियादी ढांचे का विकास और स्‍थापना

एस ईवी के सहायक इकोसिस्‍टम में चार्जिंग के बुनियादी ढांचे का विकास और स्‍थापना, बेड़े के अधिकतम अपटाइम के लिये समर्पित इलेक्ट्रिक व्‍हीकल सपोर्ट सेंटर्स की स्‍थापना, बेड़े के बेहतरीन प्रबंधन के लिये अगली पीढ़ी के समाधान टाटा फ्लीट एज की स्‍थापना, टाटा समूह की संबद्ध कंपनियों के सक्षम बनाने वाले और प्रमाणित इकोसिस्‍टम टाटा यूनिवर्स का समर्थन, और वित्‍तपोषण के लिये देश के अग्रणी फाइनेंसर्स के साथ भागीदारियाँ शामिल हैं.

Tata Ace EV :  कार्यकारी निदेशक ने पहले बेड़े को हरी झंडी दिखायी

एस ईवी के पहले बेड़े को हरी झंडी दिखाते हुए कंपनी के कार्यकारी निदेशक गिरीश वाघ ने कहा, “भारत की सड़कों पर ऐस ईवी का आना शून्‍य-उत्‍सर्जन वाले कार्गो परिवहन के सफर में एक बड़ा कदम है. हमारे भागीदारों के साथ मिलकर बनाया गया यह संपूर्ण समाधान अंतर्शहरी वितरण की विभिन्‍न जरूरतों को प्रभावी तरीके से पूरा करता है और सभी साझीदारों को शानदार मूलय प्रस्‍ताव प्रदान करता है.

ग्राहकों के भरोसे और समर्थन के लिये आभार जताया

अपने ग्राहकों के भरोसे और समर्थन के लिये हम आभारी हैं. ऐस ईवी को मिली प्रोत्‍साहक प्रतिक्रिया हमें स्‍थायी परिवहन के लिये अपने प्रयासों को गति देने और नेट-ज़ीरो से जुड़ी देश की आकांक्षाओं में सहयोग देने के लिये प्रेरित करती है.”

Tata Ace EV :  एस ईवी की 154 किलोमीटर की बेजोड़ प्रमाणित रेंज

एस ईवी टाटा मोटर्स की इवोजेन पावरट्रेन से युक्‍त पहला उत्‍पाद है, जोकि 154 किलोमीटर की बेजोड़ प्रमाणित रेंज देता है. ड्राइविंग रेंज को बढ़ाने के लिये यह एक एडवांस्‍ड बैटरी कूलिंग सिस्‍टम और रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्‍टम के साथ हर मौसम में सुरक्षित परिचालन देता है.

रेगुलर और फास्‍ट चार्जिंग की क्षमता के साथ

यह वाहन ज्‍यादा अपटाइम के लिये रेगुलर और फास्‍ट चार्जिंग की क्षमता के साथ आता है. यह 130एनएम के पीक टॉर्क के साथ 27 केडब्‍ल्‍यू (36एचपी) मोटर से पावर्ड है. ऐस ईवी का कंटेनर हल्‍के वजन वाले, टिकाऊ सामग्रियों से बना है, जोकि ई-कॉमर्स लॉजिस्टिक्‍स की जरूरतों से पूरी तरह मेल खाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *