Reliance Jio

Reliance Jio  ने 50 शहरों में ट्रू 5जी सर्विस किया लॉन्च, नेटवर्क की पहुंच अब 184 शहरों तक

टेक्नोलॉजी

Reliance Jio : निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने देश में एक साथ 50 शहरों में ट्रू 5जी सर्विस लॉन्च करके एक रिकॉर्ड बनाया है. इसके साथ ही जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़ने वाले शहरों की संख्या बढ़कर 184 तक पहुंच गई है.

17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के 50 शहरों में 5जी सेवा

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने मंगलवार को 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के 50 शहरों में अपनी ट्रू 5जी सेवाओं को शुरू करने का एलान किया. इसके साथ ही रिलायंस जियो (Reliance Jio) की 5जी ट्रू सर्विस देश के कुल 184 शहरों में पहुंच गयी है. इस लॉन्चिंग के बाद राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के पानीपत रोहतक, करनाल, सोनीपत और बहादुरगढ़ भी रिलायंस जियो ट्रू 5जी से जुड़ गए हैं.

एनसीआर शहरों के साथ यहां 5जी सर्विस

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ट्रू 5जी सर्विस से आज एनसीआर शहरों के साथ हरियाणा से जुड़ने वाले अन्य शहरों में अंबाला, हिसार और सिरसा शामिल हैं. उत्तर प्रदेश के झांसी, अलीगढ़, मुरादाबाद और सहारनपुर में भी जियो ट्रू 5जी सर्विस शुरू हो गयी है. आंध्र प्रदेश के 7, ओडिशा के 6, कर्नाटक के 5, छत्तीसगढ, तमिलनाडु और महाराष्ट्र के तीन-तीन, राजस्थान और पश्चिम बंगाल के दो-दो और असम, झारखंड, केरल, पंजाब और तेलंगाना का एक-एक शहर भी जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़ गए हैं. इसके अलावा गोवा और पुदुचेरी भी 5जी सर्विस शुरू हो गयी है.

जियो ने जारी बयान में कहा- 5जी सर्विस लॉन्च करने वाला पहला और एकमात्र ऑपरेटर

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने जारी बयान में कहा कि वह एक साथ इन शहरों में 5जी सर्विस लॉन्च करने वाला पहला और एकमात्र ऑपरेटर बन गया है. इन शहरों के जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के तहत आमंत्रित किया जाएगा. आमंत्रित यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा. गौरतलब है कि रिलायंस जियो का दिसंबर-2023 तक देशभर में 5जी सर्विस लॉन्च करने का लक्ष्य है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *