Maruti Suzuki India

Maruti Suzuki : मारूति ने लाँच की फ्रोंक्स और जिम्नी, बुकिंग शुरू

टेक्नोलॉजी

Maruti Suzuki : यात्री वाहन बनाने वाली कंपनी मारूति सुजुकी इंडिया ने आज भारतीय बाजार में अपनी बहु प्रतीक्षित पांच डोर वाली एसयूवी जिम्नी के साथ ही बलेनो पर आधारित स्पोर्टी एसयूवी फ्रोंक्स को लाँच करने की घोषणा के साथ ही इन दोनों की आज से ही बुकिंग भी शुरू कर दी है.

16वें ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन लॉन्च किया

कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ हिसाशी टेकेयूची ने 16वें ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन आज इन दोनों एसयूवी को लॉन्च किया. जिम्नी के महिंद्रा की लोकप्रिय ऑफरोडर एसयूवी थार को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है क्योंकि सुजुकी कार्पोरेशन इसको दुनिया के 190 से अधिक देशों में पहले से बेच रही है और अब इसको भारतीय बाजार में उतारी है.

Maruti Suzuki : फ्रोंक्स में छह एयरबैग, दोनों वाहनों में सुरक्षा पर विशेष ध्यान

उन्होंने कहा कि इन दोनों वाहनों में सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया गया है. फ्रोंक्स में छह एयरबैग दिये गये हैं साथ ही सुरक्षा के लिए आवश्यक अन्य सभी फीचर भी हैं. उन्होंने कहा कि फ्रोंक्स की बुकिंग शुरू हो चुकी है और 11 हजार रुपये में इसे बुक किया जा सकता है. इसको दो इंजन विकल्पों में उतारा जा रहा है जिसमें 1.0 लीटर और 1.2 लीटर इंजन शामिल है. जिम्नी में 1.5 लीटर का के 15 बी पेट्रोल इंजन है. इसकी बिक्री कंपनी मई 2023 में शुरू करने वाली है. इसमें छह एयरबैग दिये गये हैं.

Maruti Suzuki : वित्त वर्ष में अव्वल स्थान हासिल करने की उम्मीद

श्री टेकेयूची ने इन दोनों एसयूवी के बल पर भारत में इस श्रेणी के वाहन बाजार में अगले वित्त वर्ष में अव्वल स्थान हासिल करने की उम्मीद जताते हुए कहा कि दुनिया के 199 देशों में जिम्नी पहले से बिक रही है और अब तक 32 लाख से अधिक जिम्नी सड़कों पर उतर चुकी है. उन्होंने कहा कि भारतीय ग्राहकों को यह अधिक पंसद आने वाली एसयूवी होगी क्योंकि यह फोर व्हील ड्राइव वाहन है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *