kaushal mahotsav

Kaushal Mahotsav : कौशल महोत्सव रोजगार मेले में युवाओं को मंत्री अन्नपूर्णा बांटे नियुक्ति पत्र

कोडरमा

Kaushal Mahotsav : राष्ट्रीय युवा दिवस पर गुरुवार को जिले के बागीटांड़ स्टेडियम में कौशल महोत्सव (Kaushal Mahotsav) रोजगार मेले का आयोजन किया गया. मेला में 6 हजार से ज्यादा युवाओं ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया एवं इंटरव्यू प्रक्रिया में शामिल हुए. इंटरव्यू के बाद चुने गए युवाओं को सांसद सह शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने नियुक्ति पत्र प्रदान किया.

Kaushal Mahotsav : स्किल डेवलपमेंट से मिला रोजगार

मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि स्टार्टअप इंडिया अभियान ने देश की युवाओं की जिंदगी बदलने का काम किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में युवाओं को स्किल डेवलपमेंट के द्वारा बृहत पैमाने पर रोजगार के अवसर प्रदान करने की पहल की गयी थी एवं उसका लाभ सभी को प्राप्त हो रहा है. उन्होंने कहा कि आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए केंद्र सरकार द्वारा किये जा रहे कार्य से रोजगार के अवसर प्राप्त हो रहे हैं.

नौकरी जहाँ मिले वहां करना चाहिए : अमित यादव

Kaushal Mahotsav : बरकट्ठा विधायक अमित यादव ने कहा कि नौकरी घर पर रहकर नहीं किया जा सकता है, जहां मिले वहां करना चाहिए. उन्होंने कहा कि परिश्रम के अलावे और कहीं सफलता नहीं मिल सकती. कार्यक्रम को जमुआ विधायक केदार हाजरा, कोडरमा विधायक डॉ नीरा यादव, उपायुक्त आदित्य रंजन ने भी सम्बोधित किया. नेशनल स्किल डेवलपमेंट कारपोरेशन की जनरल मैनेजर पंखुरी ने बताया कि प्रक्रिया को विभिन चरणों में किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *