Ramgarh

रामगढ़ में आदर्श आचार संहिता लागू, 27 फरवरी को वोटिंग

रामगढ़

Ramgarh : रामगढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा चुनाव आयोग ने कर दी है. इसके साथ रामगढ़ में बुधवार की शाम से आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी है. इस बाबत बुधवार की शाम समाहरणालय सभागार में डीसी माधवी मिश्रा की गैरमौजूदगी में डीडीसी नागेंद्र कुमार सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया.

मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट पूरे जिले में लागू

रामगढ़ (Ramgarh) डीसी ने बताया कि चुनाव की घोषणा हो गयी है. हालांकि, सिर्फ रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होना है, लेकिन मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट पूरे जिले में लागू होगा. उन्होंने बताया कि रामगढ़ विधानसभा की विधायक ममता देवी के डिस्क्वालीफाई होने के बाद चुनाव की घोषणा की गई हैं.

3 लाख 34 हजार मतदाता करेंगे मतदान

रामगढ़ (Ramgarh) डीडीसी नागेंद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 334167 मतदाता मतदान करेंगे. इसमें 172923 महिला मतदाता होंगी जबकि 161244 पुरुष मतदाता होंगे. उन्होंने बताया कि रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 405 बूथ बनाए गए हैं, जो 235 भवनों में स्थापित किए गए हैं. रामगढ़ प्रखंड में 118, दुलमी प्रखंड में 64, चितरपुर प्रखंड में 70 और गोला प्रखंड में 153 बूथ बनाए गए हैं.

7 फरवरी से शुरू होगा नॉमिनेशन

डीडीसी नागेंद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि इस इलेक्शन का गजट 31 जनवरी को प्रकाशित किया जाएगा. नामांकन 7 फरवरी से शुरू होगा. स्क्रूटनी 8 फरवरी को की जाएगी और नामांकन वापसी की तिथि 10 फरवरी को निर्धारित की गई है. 27 फरवरी को मतदान होगा और 2 मार्च को मतगणना होगी. इलेक्शन की पूरी प्रक्रिया 4 मार्च से पहले पूरी कर ली जाएगी.

पूरे जिले में सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम

रामगढ़ (Ramgarh) एसपी पियूष पांडे ने बताया कि पूरे जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे. जिले के सभी इंट्री प्वाइंट पर बैरिकेडिंग की जाएगी. जिले में प्रवेश करने वाले सारे वाहनों की जांच 24 घंटे होगी. इसके अलावा सभी एंट्री प्वाइंट पर चेक पोस्ट भी बनाए जाएंगे. रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में भी विशेष तौर पर बैरिकेडिंग की जाएगी, ताकि किसी भी स्तर पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन ना हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *