Xeviers College

जेवियर्स कॉलेज में राष्ट्रीय युवा दिवस समारोह मनाया गया

राँची

राँची : सेंट जेवियर्स कॉलेज, रांची के एन.एस.एस (राष्ट्रीय सेवा योजना) विंग ने 12 जनवरी, 2023, गुरुवार को कॉलेज परिसर में स्वामी विवेकानंद की 160 वीं जयंती पर सफलतापूर्वक राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया. समारोह में लगभग 200 एनएसएस स्वयंसेवकों ने भाग लिया.

मुख्य अतिथि  डॉ. फा. नबोर लकड़ा  व अन्य रहे शामिल

सम्मानित मुख्य अतिथि सेंट जेवियर्स कॉलेज के प्राचार्य डॉ. फा. नबोर लकड़ा, डॉ. कमल कुमार बोस, एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी, डॉ. श्याम सुंदर पासवान, अतिरिक्त परियोजना निदेशक और श्री रवि प्रकाश, संयुक्त निदेशक मेन स्ट्रीमिंग शामिल थे.

फा. नबोरे लकड़ा ने श्रोताओं, युवाओं को संबोधित किया

कार्यक्रम का आयोजन संस्था एनएसएस व आरआरसी (रेड रिबन क्लब) ने संयुक्त रूप से किया. दिन के एंकरों ने कार्यक्रम के लिए सम्मानित अतिथियों का परिचय दिया. कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन से हुई, इसके बाद डॉ. फा. नबोरे लकड़ा ने अपने प्रेरक भाषण से श्रोताओं, युवाओं को संबोधित किया.

डॉ कमल कुमार बोस ने विवेकानंद के जीवन और संघर्षों पर प्रकाश डाला

डॉ कमल कुमार बोस ने तब मंच संभाला और स्वामी विवेकानंद के जीवन और संघर्षों पर प्रकाश डाला और कैसे हम छात्रों और युवाओं को उनके आदर्शों को अपने जीवन में लागू करना चाहिए और अपने राष्ट्र को गौरवान्वित करना चाहिए.

कई प्रतियोगिताओं का आयोजन

यह दिन युवाओं के बारे में था और इस प्रकार, उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए, एनएसएस ने कहानी कहने की प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता, गायन प्रतियोगिता, नृत्य प्रतियोगिता, पेंटिंग प्रतियोगिता और फेस पेंटिंग प्रतियोगिता सहित कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया था, जिसमें चित्रकारों ने अपने स्ट्रोक के साथ, छात्रों के चेहरों को चित्रित किया और उनके भीतर के कलाकार को स्वतंत्र रूप से बहने दिया.

कॉलेज बैंड त्रिताल का छात्रों ने आनंद लिया

अंतिम शो कॉलेज बैंड त्रिताल द्वारा रखा गया, जिसका छात्रों ने पूरे दिल से आनंद लिया. कॉलेज के पूर्व छात्रों को भी आमंत्रित किया गया था और उन्होंने अपने अनुभव और यादें साझा की और युवाओं को कड़ी मेहनत करने और अपने कॉलेज के दिनों का आनंद लेने के लिए प्रोत्साहित किया.

इस कार्यक्रम का अंत डॉ. कमल कुमार बोस के उत्साहजनक शब्दों के साथ हुआ, जिसमें सभी अतिथियों, प्रोफेसरों, कलाकारों और छात्रों को अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालने और अपनी उपस्थिति से हमें आशीर्वाद देने के लिए धन्यवाद दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *