Mercedes Benz

Mercedes Benz : मर्सिडीज बेंज इस वर्ष लाँच करेगी 10 नयी कारें, पहली कार पेश की, जानें कीमत

टेक्नोलॉजी

Mercedes Benz : लक्जरी कार बनाने वाली जर्मन कंपनी मर्सिडीज बेंज (Mercedes Benz) ने इस वर्ष भारत में 10 नयी कारें लाँच करने की आज घोषणा करते हुए इस वर्ष की पहली कार एएमजी ई 53 4 मैटिक प्लस कैबरिले पेश की, जिसकी अखिल भारतीय स्तर पर एक्स शोरूम कीमत 1.30 करोड़ रुपये है.

इस वर्ष अधिकांश कारें एक करोड़ मूल्य की होगी

मर्सिडीज बैंज (Mercedes Benz) इंडिया के प्रमुख संतोष अय्यर ने आज यहां वार्षिक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा करते हुए कहा कि इस वर्ष अधिकांश कारें एक करोड़ मूल्य की होगी, क्योंकि वर्ष 2022 में कंपनी ने 15822 कारें बेची है, जो वर्ष 2021 में बेची गयी 11242 कारों की तुलना में 41 प्रतिशत अधिक है. इससे पहले वर्ष 2018 में कंपनी ने 15583 कारें बेची थी.

2022 में एक करोड़ मूल्य वाली 3500 से अधिक कारें बिकीं

मर्सिडीज इंडिया के प्रमुख ने कहा कि वर्ष 2022 में एक करोड़ मूल्य वाली 3500 से अधिक कारें बिकी है. इस वर्ष नयी लाँचिग के बल पर कंपनी को दहाई अंकों में वृद्धि की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि इस नयी कार में 3 लीटर का एल 6 ट्विन स्कॉलर टुर्बोजार्च इंजन है, जो मात्र 4.5 सेंकेड में 100 किलोमीटर प्रति लीटर की गति पकड़ लेती है. इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति लीटर है.

पोर्टफोलियो में विविधता ला रही कंपनी

मर्सिडीज बैंज (Mercedes Benz)  न सिर्फ लग्जरी वाहनों के अपने लाइनअप का विस्तार करने के लिए काम कर रही है, बल्कि इलेक्ट्रिक वाहनों और हाई-परफॉर्मेंस मॉडल को भी शामिल करने के लिए पोर्टफोलियो में विविधता ला रही है. लेकिन अय्यर मानते हैं कि डिलीवरी टाइमलाइन एक चिंता बने रहने की संभावना है.

वेटिंग पीरियड आदर्श नहीं, निपटने के लिए प्रतिबद्ध

उन्होंने “वर्तमान में हमारी कारों की वेटिंग पीरियड कहीं भी तीन से नौ महीने के बीच है. यह आदर्श नहीं है और हम इससे निपटने के लिए प्रतिबद्ध हैं.” इसके साथ ही उन्होंने कहा, जब पुणे में संयंत्र संभावित रूप से काम कर रहा है, आपूर्ति-पक्ष की बाधाएं बनी हुई हैं और अक्सर भू-राजनीतिक और कोविड से संबंधित कारकों के कारण मर्सिडीज के कंट्रोल से परे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *