Maruti Suzuki India

Maruti Suzuki India ने ग्रैंड विटारा का निर्यात शुरू किया, पहली खेप जाएगी लैटिन अमेरिका

टेक्नोलॉजी

Maruti Suzuki India : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता और निर्यातक कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने अपने स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) का निर्यात शुरू कर दिया है. कंपनी ने कहा कि इसकी पहली खेप लैटिन अमेरिका (Latin America) भेजी जा रही है.

60 से अधिक देशों में इस मॉडल का निर्यात करना

मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने गुरुवार को जारी बयान में कहा कि उसने स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन ग्रैंड विटारा का निर्यात शुरू कर दिया है. इसकी पहली खेप लैटिन अमेरिका भेजी जा रही है. कंपनी ने कहा कि उसका लक्ष्य लैटिन अमेरिका, अफ्रीका, पश्चिम एशिया, आसियान और पड़ोसी क्षेत्रों के 60 से अधिक देशों में इस मॉडल का निर्यात करना है.

Maruti Suzuki India : खास है नई ग्रैंड विटारा

हाल ही में लॉन्च हुई मारुति ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) टोयोटा हाराइडर (Toyota Harrider) के साथ अपने पावरट्रेन साझा करती है. इसका हल्का हाइब्रिड संस्करण 1.5-लीटर K15C पेट्रोल इंजन का उपयोग करता है जो 103bhp के लिए अच्छा है. एक ही मोटर कई मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) कारों को शक्ति प्रदान करती है. यह 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ है.

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki ) के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) हिसाशी ताकेयुची (Hisashi Takeuchi) ने एक बयान में कहा कि ग्रैंड विटारा सहित 17 वाहन मॉडलों का निर्यात करते हैं. ताकेयुची ने कहा कि भारत से निर्यात बढ़ाने के सरकार के प्रयासों का समर्थन करते हुए मारुति सुजुकी ने अपनी अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति बढ़ाने के लिए कई पहल की हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *