Maruti Suzuki

Maruti Suzuki ने खराब एयरबैग कंट्रोलर ठीक करने के लिए वापस मंगायी 17,362 कारें

टेक्नोलॉजी

Maruti Suzuki : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने खराब एयरबैग की जांच करने के लिए 17,362 कारें वापस मंगवाई हैं. यह कारें ऑल्टो (Alto) के 10, ब्रेजा और बलेनो मॉडल की हैं. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने बुधवार को शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि उसने एयरबैग कंट्रोलर से प्रभावित अल्टो के10, एस-प्रेसो, ईको, ब्रेजा, बलेनो और ग्रैंड विटारा मॉडल की कारों जांच के लिए वापस मंगवाया है.

दिसंबर, 2022 से 12 जनवरी के अंदर बनी हैं कारें

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) कंपनी की ये सभी कारें आठ दिसंबर, 2022 से 12 जनवरी, 2023 के बीच बनी हैं. कंपनी ने कहा कि इन कारों को एयरबैग कंट्रोलर की जांच और जरूरत पड़ने पर उन्हें मुफ्त में बदलने के लिए वापस लिया जा रहा है. एमआईएस ने बयान में कहा है कि प्रभावित हिस्से में एक खराबी की आशंका है, जिसके चलते दुर्घटना की स्थिति में एयरबैग और सीट बेल्ट प्रेटेंसर ठीक से काम नहीं कर रहे हैं.

मारुति ने कार मालिकों को दी सलाह- सावधानी बरतते हुए वाहन चलाएं

ऐसे में कार मालिकों को सलाह दी गयी है कि जब तक प्रभावित हिस्से को बदल नहीं दिया जाता है, तब तक अत्यधिक सावधानी बरतते हुए वाहन चलाएं. मारुति सुजुकी के मुताबिक प्रभावित वाहन मालिकों को तत्काल कंपनी के अधिकृत वर्कशॉप से संपर्क करना चाहिए. इसके अलावा खुद कंपनी की ओर से भी प्रभावित वाहन मालिकों को संपर्क किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *