India New Zealand 1st ODI

India New Zealand 1st ODI : भारत ने न्यूजीलैंड के सामने रखा 350 रनों का लक्ष्य, गिल का धुंआधार दोहरा शतक

खेल

India New Zealand 1st ODI : शुभमन गिल (208) के बेहतरीन दोहरे शतक की बदौलत भारत ने तीन मैचों की एकदिनी श्रृंखला के पहले मैच में न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 350 रनों का लक्ष्य रखा है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 349 रन बनाए. गिल ने 149 गेंदों में 19 चौके और 9 छक्कों की बदौलत 208 रन बनाए.

रोहित और शुभमन गिल की तेज शुरुआत

इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत को रोहित और शुभमन गिल ने तेज शुरुआत दिलायी और पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े. इसी स्कोर पर ब्लेयर टिकनर ने रोहित शर्मा को आउट कर भारत को पहला झटका दिया. इसके बाद विराट कोहली (08) और ईशान किशन (05) कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट गए.

India New Zealand 1st ODI : सूर्यकुमार व पांड्या ने गिल का साथ दिया

फॉर्म में रहे दो बल्लेबाजों के विकेट जल्दी-जल्दी गिरने के बाद सूर्यकुमार यादव (31) और हार्दिक पांड्या (28) ने गिल का अच्छा साथ दिया और टीम का स्कोर 249 तक ले गए. 292 के कुल स्कोर पर शिपले ने वाशिंगटन सुंदर को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को सातवां झटका दिया. 302 के कुल स्कोर पर शार्दुल ठाकुर 3 रन बनाकर रन आउट हो गए.

India New Zealand 1st ODI : गिल ने फर्ग्युसन की तीन गेंदों पर लगाये तीन छक्के

मैच के 48वें मिनट में लॉकी फर्ग्युसन की लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाकर गिल ने अपना दोहरा शतक पूरा किया. गिल 149 गेंदों पर 208 रन बनाकर शिपले की गेंद पर आउट हुए. कुलदीप यादव 5 और मोहम्मद शमी 2 रन बनाकर नाबाद रहे.

न्यूजीलैंड की तरफ से हेनरी शिपले और डेरिल मिचेल ने 2-2 विकेट लिया. लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर और मिचेल सेंटनर ने 1-1 विकेट लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *