Qantas Airline

Qantas Airline : न्यूजीलैंड से ऑस्ट्रेलिया जा रहे विमान यात्रियों की जान में सांसत, एंबुलेंस की लगी कतार

विदेश

Qantas Airline : न्यूजीलैंड से ऑस्ट्रेलिया जा रहे सौ विमान यात्रियों की जान उस समय खतरे में आ गयी, जब उनका विमान टैजमन सागर के ऊपर से गुजर रहा था. विमान की ओर से जा रही अलर्ट के बाद विमान को सिडनी में सुरक्षित तो उतार लिया गया, किन्तु वहां एंबुलेंस की लाइन लगने के साथ हड़कंप मच गया.

न्यूजीलैंड के ऑकलैंड हवाई अड्डे से उड़ा था विमान, अचानक आयी खराबी 

जानकारी के मुताबिक कंतास एयरलाइंस (Qantas Airline) का बोइंग 737-800 विमान न्यूजीलैंड के ऑकलैंड हवाई अड्डे से ऑस्ट्रेलिया के सिडनी हवाई अड्डे के लिए रवाना हुआ था. विमान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैण्ड के बीच दक्षिण प्रशांत महासागर स्थित टैजमन सागर के ऊपर से गुजर रहा था.

अचानक विमान में कुछ खराबी आने पर चालक दल की ओर से अलर्ट जारी किया गया. विमान में सौ यात्री सवार थे. अचानक खराबी से विमान चालक दल को सभी सौ यात्रियों की जान सांसत में नजर आने लगी.

Qantas Airline : खराबी की सूचना पर सिडनी हवाई अड्डे पर अतिरिक्त तैयारियां

अचानक खराबी की सूचना मिलने पर सिडनी हवाई अड्डे पर अतिरिक्त तैयारियां की गयीं. हवाई पट्टी पर एंबुलेंस पहुंचने लगीं. साथ ही चिकित्सकीय दल को भी बुलाया गया था. खासी मशक्कत कर विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई गयी. सभी यात्रियों को सुरक्षित उतारकर विमान की जांच पड़ताल की गयी.

Qantas Airline : विमानन विभाग कर रहा पड़ताल

विमानन विभाग अलर्ट जारी करने के कारणों की पड़ताल कर रहा है. अलर्ट इस हद तक गंभीर था कि अलर्ट मिलते ही कई एंबुलेंस सिडनी एयरपोर्ट के पास इकट्ठा हो गयी थीं. बताया गया कि विमान में इंजन से जुड़ी किसी समस्या की शिकायत की गयी, जिस पर न्यू साउथ वेल्स प्रशासन ने अलर्ट जारी किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *