Rahul Gandhi

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हिमाचल पहुंची, बोले- एकता व सौहार्द का संदेश दे रहे

राष्ट्रीय

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा ने बुधवार सुबह हिमाचल (Himachal) में प्रवेश किया. कांगड़ा जिले के इंदौरा में प्रवेश करने के बाद ये यात्रा आज करीब 24 किलोमीटर का पैदल सफर तय करेगी. राहुल गांधी के स्वागत के लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhwinder Singh Sukhu), उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और मंत्रिपरिषद के सदस्यों के अलावा अन्य पार्टी नेता मौजूद रहे.

कन्याकुमारी से शुरू की गयी यह यात्रा नफरत वाली विचारधारा के विरुद्ध

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा आरम्भ करने का उद्देश्य देश में एकता और सौहार्द का संदेश देना है. लगभग चार माह पूर्व कन्याकुमारी से शुरू की गयी यह यात्रा नफरत वाली विचारधारा के विरुद्ध है. इसके साथ-साथ यात्रा के माध्यम से सरकार को बढ़ती महंगाई एवं बेरोजगारी के प्रति आगाह भी किया जा रहा है.

केंद्र की नीतियां उद्योगपति मित्रों को खुश करने के लिए

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार अपनी सारी नीतियां कुछ उद्योगपति मित्रों को खुश करने के लिए बना रही है. चाहे नोटबंदी हो या फिर जीएसटी, केंद्र सरकार के फैसले मजदूर, गरीब एवं आम आदमी के हित में नहीं हैं. सरकार हर मंच पर विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है. विपक्ष के नेताओं को संसद में बोलने का अवसर नहीं दिया जाता.

हिमाचल प्रदेश में प्रस्तावित नहीं थी यात्रा, स्नेह के कारण आया

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि पहले भारत जोड़ो यात्रा हिमाचल प्रदेश में प्रस्तावित नहीं थी, लेकिन हिमाचलवासियों के स्नेह के कारण यात्रा रूट में बदलाव किया गया. उन्होंने कहा कि इस यात्रा को पूरे देश में भरपूर समर्थन प्राप्त हुआ है तथा उन्हें भी काफी कुछ सीखने को मिला है.

प्रदेश कांग्रेस की भारी जीत भ्रष्टाचार पर सच्चाई की जीत है : सुक्खू

इस अवसर पर मुख्यमंत्री सुक्खू ने राहुल गांधी का स्वागत करते हुए कहा कि प्रदेश कांग्रेस की भारी जीत भ्रष्टाचार पर सच्चाई की जीत है. इसका श्रेय राहुल और प्रियंका गांधी के समर्पण एवं दृढ़ प्रयासों को जाता है. उन्होंने कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के माध्यम से समस्त हिमाचल कांग्रेस द्वारा दिखाए गए एकता और अखंडता के मार्ग का अनुसरण करेगा.

मलोट में करेंगे जनसभा

यह यात्रा इंदौरा से होते हुए दोपहर बाद मलोट पहुंचेगी, जहां राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद ये यात्रा पंजाब के पठानकोट से होते हुए जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करेगी. राहुल गांधी इस 3570 किलोमीटर की यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं. यह यात्रा 7 सितंबर 2022 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से आरम्भ हुई और 30 जनवरी 2023 को श्रीनगर में राष्ट्रीय ध्वजारोहण के साथ सम्पन्न होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *