Ukraine Helicopter Crash

Ukraine Helicopter Crash : स्कूल पर गिरा हेलीकॉप्टर, गृहमंत्री समेत 18 लोगों की मौत, आग की लपटों में घिरे बच्चे

विदेश

Ukraine Helicopter Crash : रूस से युद्ध झेल रहे यूक्रेन पर मुसीबतों का एक और पहाड़ टूटा है. यूक्रेन की राजधानी कीव में एक हेलीकॉप्टर क्रैश होकर छोटे बच्चों के एक स्कूल पर गिर पड़ा. इस हादसे में यूक्रेन के गृह मंत्री समेत 18 लोगों की मौत हो गयी है. दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं.

Ukraine Helicopter Crash : हेलीकॉप्टर के गिरने से  स्कूल भवन में लगी आग

यूक्रेन की आपातकालीन सेवाओं का एक हेलीकॉप्टर कीव के बाहरी इलाके ब्रोवेरी में दुर्घटनाग्रस्त होकर बच्चों के एक स्कूल पर गिर गया. इससे स्कूल भवन में आग लग गयी और तेज लपटें उठने लगीं. घटना की सूचना पाकर पुलिस व आपात सेवाओं से जुड़े लोग मौके पर पहुंचे. घटनाक्रम का एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें हादसे के बाद बच्चों का स्कूल आग की लपटों से घिरा नजर आ रहा है.

Ukraine Helicopter Crash : मृतकों में अधिकांश बच्चे, दो दर्जन से अधिक लोग घायल

इस हादसे में यूक्रेन के गृह मंत्री सहित 18 लोगों की मौत हो गयी है. इनमें अधिकांश बच्चे हैं. इनके अलावा दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल में भर्ती घायलों में से कई की हालत गंभीर बनी हुई है. ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जतायी गयी है.

यूक्रेन के गृह मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि इस हादसे में साजिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. यूक्रेन की सुरक्षा विशेषज्ञ मारिया अवदीवा ने ट्वीट कर यूक्रेन के गृह मंत्री की मौत की पुष्टि की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *