Jharkhand bandh

भाकपा माओवादियों ने 22 जनवरी को किया झारखंड बंद का एलान, पुलिस अलर्ट

झारखण्ड

Jharkhand bandh : प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी (Bhakpa Maowadi) ने 22 जनवरी को 24 घंटे के लिए झारखंड बंद (Jharkhand bandh) की घोषणा की है. बंद की घोषणा 15 लाख रुपये के इनामी नक्सली कृष्णा हांसदा की गिरफ्तारी के खिलाफ लिया गया है. झारखंड रीजनल कमेटी के प्रवक्ता आजाद ने बुधवार सुबह प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह घोषणा की है.

कृष्णा हांसदा और रेनुका मुर्मू को किया जा रहा प्रताड़ित

माओवादियों के रीजनल कमेटी के प्रवक्ता आजाद ने कहा कि 13 जनवरी को पुलिस ने डुमरी के लुसियो गांव से कृष्णा हांसदा (सौरभ) तथा रेनुका मुर्मू को देवघर के चपरिया गांव से गिरफ्तार किया है. इन दोनों को पार्टी की गोपनीयता जानने के लिए पूछताछ के नाम पर प्रताड़ित किया जा रहा है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि झारखंड बंद (Jharkhand bandh) से अस्पताल, एम्बुलेंस, दूध, पानी, अखबार, मेडिकल सेवा को मुक्त रखा जाएगा.

पुलिस अलर्ट मोड पर, पूरे इलाके पर नजर

नक्सलियों की ओर से झारखंड बंद (Jharkhand bandh) की घोषणा के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर है और पूरे इलाके पर नजर रखे हुए है. पुलिस नक्सली संगठन से जुड़ी सभी जानकारी को इकट्ठा कर रही है. पुलिस की नजर कुख्यात नक्सली सेंट्रल कमेटी मेंबर अजय महतो पर है.

कृष्णा को कल मीडिया के समक्ष लाया गया था

उल्लेखनीय है कि गिरफ्तारी के बाद इनामी नक्सली कृष्णा हांसदा को जेल भेज दिया गया है. मंगलवार को उसे मीडिया के समक्ष लाया गया था, जिसके बाद उसे जेल भेजा गया. इससे पहले कृष्णा की निशानदेही पर पारसनाथ की तराई में छापेमारी कर पुलिस ने नक्सली कैंप को ध्वस्त किया था और मौके से भारी मात्रा में हथियार, विस्फोटक बरामद किये थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *