Kolhan

Kolhan : चाईबासा के जंगल में छिपा है एक करोड़ का इनामी नक्सली मिसिर बेसरा, सुरक्षा बल का सर्च ऑपरेशन जारी

पश्चिमी सिंहभूम

Kolhan : पश्चिमी सिंहभूम  जिले के चाईबासा के टोंटो स्थित तुंबाहाका और कोर इलाकों में एक करोड़ के इनामी नक्सली मिसिर बेसरा (Misir Besra) के मौजूद रहने की जानकारी पुलिस को मिली है. इसको लेकर पुलिस इन क्षेत्रों में लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है. कोल्हान डीआईजी अजय लिंडा (Kolhan DIG Ajay Linda) ने गुरुवार को बताया कि सुरक्षा बल लगातार जंगल की ओर बढ़ रहे हैं.

मिसिर बेसरा एक हजार नक्सलियों के साथ छिपा है

कोल्हान डीआईजी (Kolhan DIG) ने कहा कि यही कारण है कि नक्सली आईईडी ब्लास्ट (Naxalite IED Blast) कर सुरक्षा बलों को निशाना बना रहे हैं. उन्होंने बताया कि एक करोड़ का इनामी नक्सली मिसिर बेसरा (Naxalite Misir Besra) करीब एक हजार नक्सलियों के साथ इन जंगलों में छिपा है. उन्होंने बताया कि पिछले दो-तीन माह में टोंटो और कोर एरिया में 15 से ज्यादा आईईडी ब्लास्ट हुए हैं.

नक्सलियों ने करीब दो किमी तक बिछा रखा है आईईडी

कोल्हान डीआईजी (Kolhan DIG) ने कहा है कि नक्सलियों ने करीब दो किमी की परिधि में चारों तरफ आईईडी (विस्फोटक) बिछा रखा है. इस वजह से ऐसी घटनाएं हो रही हैं. पुलिस व सुरक्षा बल के जवानों ने दो से पांच किमी के रेडियस में नक्सलियों को घेर रखा है. वे बौखलाहट में आईईडी ब्लास्ट (IED blast) कर रहे हैं. इसकी चपेट में जवान, ग्रामीण व मवेशी आ रहे हैं.

15 दिनों में आईईडी ब्लास्ट से 11 जवान घायल हुए

उल्लेखनीय है कि पिछले 15 दिनों में चार आईईडी ब्लास्ट (IED blast) की चपेट में आने से 11 जवान घायल हुए हैं. पश्चिमी सिंहभूम जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत जोजोहातु गांव में 25 जनवरी को नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया, जिसमें सीआरपीएफ 197 बटालियन के सब-इंस्पेक्टर इसार अली जख्मी हो गये. उन्हें एयरलिफ्ट कर रांची ले जाया गया है और मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *