CM-Nitish

जीरो टॉलरेंस व आमजनों की सुध लेना राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता : नीतीश कुमार

बिहार

मधुबनी :  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का प्रस्तावित समाधान यात्रा का क्रमवार शुरूआत बुधवार को रहिका प्रखंड से हुआ.रहिका प्रखंड स्थित चित्रकला भवन में मुख्यमंत्री ने कहा कि जीरो टॉलरेंस राज्य सरकार की प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि समाधान यात्रा का उदेश्य विकास योजनाओं की शहरजमीनी हकीकत को जानना है.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य सरकार की आमजनों के लिए घोषित विभिन्न लाभपरक कार्यक्रम की योजनाबद्ध क्रियान्वयन आवश्यक है.ग्रामीण परिवेश में आमजनों को मिल रहे सरकारी योजनाओं की लाभ का जायजा लिया ज रहा है.

मुख्यमंत्री ने लोगों से मिलकर समस्याओं से हुए अवगत

मुख्यमंत्री ने कहा कि आमजनों के हितसाधन के लिए पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया है.सदर प्रखंड रहिका के जगतपुर वार्ड चार में महादलित व अति पिछड़ा वस्ती पर मुख्यमंत्री ने लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं से अवगत हुए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां वस्ती के लोगों की मूलभूत आवश्यकताओं की त्वरित निष्पादन का निर्देश दिया.

चित्रकला भवन में जीविका दीदियों के साथ किया संवाद

मुख्यमंत्री ने चित्रकला भवन में जीविका दीदियों के साथ संवाद किया. कहा कि जीविका से जुड़कर महिलाओं के जीवन स्तर में काफी सुधार हो रहा है. मुख्यमंत्री के समाधान यात्रा में महागठबंधन के मंत्रिमंडल के सदस्य सहित जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया. कार्यक्रम में राज्य सरकार के काबीना मंत्री संजय कुमार झा, लेसी सिंह,विजय कुमार चौधरी, ललित कुमार यादव,समीर कुमार महासेठ, शीला मंडल उपस्थित रहे.झंझारपुर के जदयू सांसद आरपी मंडल व राजद के राज्य सभा सांसद डा फैयाज अहमद भी कार्यक्रम में भाग लिया.

चाक-चौबंद व्यवस्थित इन्तजाम

चित्रकला भवन के बाहर जदयू कार्यकर्ताओं सहित आमजनों की खासे भीड़ लगा रहा. प्रशासनिक चाक-चौबंद व्यवस्थित इन्तजाम में एसपी सुशील कुमार, प्रभारी डीएम विशाल राज, एडीएम नरेश झा,सदर एसडीओ अश्वनी कुमार , मुख्यालय डीएसपी प्रभाकर तिवारी,डीपीआरओ परिमल कुमार सहित अन्य वरीय पदाधिकारी तत्पर दिखे.मुख्यमंत्री का द्वितीय फेज कार्यक्रम पूर्वी क्षेत्र झंझारपुर अनुमंडल में वुधवार को आयोजित स्थल के लिए प्रस्थान बताया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *