Wrestling Protest

Wrestling Protest : तीसरे दिन भी कुश्ती खिलाड़ियों का धरना जारी, भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष को लिखा पत्र

खेल

Wrestling Protest : राजधानी दिल्ली के जंतर मंतर पर लगातार तीसरे दिन यानी शुक्रवार को भी भारतीय कुश्ती संघ (Wrestling Federation of India) और उसके अध्यक्ष के खिलाफ देश के स्टार कुश्ती खिलाड़ियों का धरना प्रदर्शन जारी है. इन पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष (WFI President) के खिलाफ आईओए प्रमुख पीटी उषा (P T Usha) को भी पत्र लिखकर गंभीर शिकायत दर्ज की है.

पहलवानों ने WFI अध्यक्ष पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया

पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat), बजरंग पुनिया (Bajrang Punia), साक्षी मलिक (Sakshi Malik), रवि दहिया (Ravi Dahiya) और दीपक पुनिया (Deepak Punia) ने डब्ल्यूएफआई (WFI)के अध्यक्ष बृजभूषण शरन सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा को शिकायती पत्र लिखा है. आईओए अध्यक्ष उषा को लिखे पत्र में स्टार पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष पर यौन उत्पीड़न और वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाया है.

Wrestling Protest : खिलाड़ियों को देशभर से समर्थन मिल रहा

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके इन कुश्ती खिलाड़ियों को देशभर से समर्थन मिल रहा है. अब राजनीतिक दल भी खिलाड़ियों के समर्थन में सामने आ गए हैं. शुक्रवार सुबह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का नाम रोशन करने वाले बॉक्सर और कांग्रेस नेता विजेंद्र सिंह जंतर-मंतर पर कुश्ती खिलाड़ियों को अपना समर्थन देने पहुंचे.

बृजभूषण सिंह ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने से मना कर दिया

उधर बृजभूषण सिंह ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने से मना कर दिया है. उल्लेखनीय है कि बीते तीन दिनों से लगातार भारत के स्टार कुश्ती खिलाड़ी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे डब्ल्यूएफआई कटघरे में है. मामले की गंभीरता को देखते हुए एक दिन पहले ही खेल मंत्रालय ने डबल्यूएफआई से 72 घंटे में पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी थी.

Wrestling Protest : खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी चार घंटे तक धरने पर बैठे

वहीं देर रात केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर चंडीगढ़ से अपना महत्वपूर्ण दौरा छोड़कर दिल्ली पहुंचे और धरने पर बैठे कुश्ती खिलाड़ियों के साथ लगभग चार घंटे तक बैठक की. बैठक के दौरान खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया, रवि दहिया से न केवल उनकी समस्याओं को सुना, बल्कि पूर्ण रूप से समस्या के समाधान का भी आश्वासन दिया.

इस दौरान उन्होंने एक कमेटी गठित करने का भी वादा किया, लेकिन खिलाड़ी केंद्रीय खेल मंत्री के द्वारा दिए गए आश्वासन और वादों से पूरी तरह असंतुष्ट दिखे और तीसरे दिन भी उनका धरना प्रदर्शन जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *