twitter

‘सर्जिकल स्ट्राइक’ : राहुल गांधी ने भी नहीं दिया दिग्विजय सिंह का साथ! कह दी ये बात

राष्ट्रीय

‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की चर्चा इन दिनों जोरों पर हो रही है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के द्वारा दिये गये बयान के बाद जब भाजपा हमलावर हुई तो पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देनी पड़ी और वे मामले से पल्ला झाड़ते नजर आये. राहुल गांधी ने‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह की टिप्पणियों को “हास्यास्पद’’ करार दिया. यही नहीं उन्होंने कहा कि सशस्त्र बल “असाधारण रूप से अच्छा” काम कर रहे हैं और उन्हें कोई सबूत दिखाने की जरूरत नहीं है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को सर्जिकल स्ट्राइक एवं पुलवामा आतंकवादी हमले पर दिग्विजय सिंह की टिप्पणियों को लेकर मीडिया के सवालों का सामना करना पड़ा जिसपर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिंह के बयान से पूरी तरह से असहमत है. ऐसे लोग हैं जो बातचीत के दौरान हास्यास्पद बातें करने से नहीं चूकते हैं. एक वरिष्ठ नेता के बारे में ऐसा कहते हुए मुझे दुख हो रहा है कि उन्होंने हास्यापद बात कही है.

हमें अपनी सेना पर पूरा भरोसा
राहुल गांधी ने कहा कि हमें अपनी सेना पर पूरा भरोसा है. यदि सेना कोई काम करती है तो उसे कोई सबूत देने की जरूरत नहीं है. मैं उनके बयान से पूरी तरह असहमत हूं और यह कांग्रेस पार्टी की आधिकारिक स्थिति है कि यह दिग्विजय सिंह का निजी दृष्टिकोण है. आपको बता दें कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सोमवार को ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर सवाल उठाया था और सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था.

दिग्विजय सिंह ने सफाई दी
इधर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ से जुड़ी टिप्पणी को लेकर अपनी ही पार्टी के किनारा करने और विपक्षी भाजपा के निशाना साधने पर कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने सफाई दी है. उन्होंने कहा है कि सशस्त्र बलों के लिये उनके दिल में बेहद सम्मान है. उनका सवाल सरकार से था न कि सैन्य अधिकारियों से. उन्होंने कहा कि वह सशस्त्र बलों पर नहीं मोदी सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। सिंह ने कहा कि एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में उन्हें तथ्यों को जानने का अधिकार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *