Shreyas Iyer

भारत- न्यूजीलैंड वनडे : टीम से श्रेयस अय्यर आउट, रजत पाटीदार इन

खेल

भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से शुरू हो रहे आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं. वह आगे के आकलन और प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे.”

चयन समिति ने अय्यर की जगह पाटीदार को नामित किया

बीसीसीआई के अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के स्थान पर रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को नामित किया है. रजत घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं और विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) के लिए खेलते हैं. रजत भारत ए का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. भारतीय टीम 18 जनवरी, 2023 को हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला एकदिवसीय मैच खेलेगी.

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की अपडेटेड वनडे टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रजत पाटीदार, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *