Shehbaz Sharif

पाक पीएम शहबाज शरीफ का मोदी के नाम संदेश, आइये मेज पर बैठकर बात करते हैं

विदेश

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (PM Shehbaz Sharif) ने भारत के सामने बातचीत की झोली फैलायी है. एक अरबी समाचार चैनल से बातचीत में शहबाज ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Indian Prime Minister Narendra Modi) को संदेश देते हुए कहा कि आइये मेज पर बैठकर बात करते हैं.

शहबाज ने अरबी चैनल पर कहा- कश्मीर जैसे मसलों पर समझदारी से बात करते हैं

शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने कहा, ‘भारतीय नेतृत्व व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मेरा संदेश है कि आइए मेज पर बैठते हैं और हमारे बीच के कश्मीर (Kashmir) जैसे मसलों पर समझदारी से बात करते हैं.’ हालांकि इस बातचीत में भी शहबाज कश्मीर का मसला उठाना नहीं भूले. उन्होंने अनुच्छेद 370 (Article 370) सहित कश्मीर में स्वायत्तता जैसी बातें भी उठाईं.

भारत और पाकिस्तान पड़ोसी देश, एक-दूसरे के साथ ही रहना है

शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने कहा कि भारत और पाकिस्तान पड़ोसी देश हैं और उन्हें एक-दूसरे के साथ ही रहना है. अब दोनों देशों पर है कि हम शांति के साथ रहें, तरक्की करें या फिर झगड़ते रहें. पाकिस्तान ने भारत के साथ तीन युद्ध लड़े. इससे लोगों को केवल गरीबी, बेरोजगारी ही मिली. हमने अपना सबक सीख लिया है. हम शांति के साथ रहना चाहते हैं. हम अपनी वास्तविक परेशानियों को सुलझाना चाहते हैं.

गरीबी को खत्म करना चाहते हैं, तरक्की चाहिए

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Prime Minister Shehbaz Sharif) ने कहा कि वे गरीबी को खत्म करना चाहते हैं. उन्हें खुशहाली और तरक्की चाहिए. वे अपने लोगों को शिक्षा देना चाहते हैं, उन्हें स्वास्थ्य सुविधाएं और रोजगार देना चाहते हैं. वे अपने संसाधनों को बम और गोला-बारूद पर बर्बाद नहीं करना चाहते हैं.

दोनों देश परमाणुशक्ति संपन्न, ऐसे में जंग नहीं होनी चाहिए

वे यही संदेश प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) को देना चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान (Pakistan) दोनों ही परमाणुशक्ति संपन्न देश हैं. पूरी तरह हथियारों से लैस भी हैं. ऐसे में जंग नहीं होनी चाहिए. अब अगर कोई युद्ध हुआ तो फिर किसका अस्तित्व बचेगा किसका नहीं, यह कोई नहीं जानता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *