Ramgarh women police

Ramgarh : रामगढ़ महिला थाना प्रभारी 10 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

रामगढ़

Ramgarh : महिला थाना प्रभारी मिंजारी बिरूवा को हजारीबाग की एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने गुरुवार को 10 हजार रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. मामले की पुष्टि करते हुए एसीबी के एसपी ने बताया कि महिला थाना प्रभारी के द्वारा गलत तरीके से एक व्यक्ति पर बलात्कार का मामला दर्ज कराया गया था.

आरोपी और उसके परिजनों से रिश्वत की मांग की जा रही थी

रामगढ़  महिला थाना प्रभारी (Ramgarh Women Police Station Incharge) द्वारा आरोपी और उसके परिजनों से रिश्वत की मांग की जा रही थी. शुरू में आरोपी के परिजनों ने रिश्वत देकर मामले को रफा- दफा करने की कोशिश की. लेकिन बाद में महिला थाना प्रभारी की डिमांड बढ़ती गयी.

तपन गिरी ने की थी एसीबी में शिकायत

एसीबी में शिकायत करने वाले तपन गिरी ने बताया कि रांची रोड की रहने वाली एक युवती ने दिग्वार गिरी मोहल्ला के रहने वाले तरुण गिरी के खिलाफ महिला थाने में शिकायत की थी. हालांकि उस युवती ने यह स्वीकार किया था कि तरुण गिरी के साथ उसका संबंध है. लेकिन उसने प्राथमिकी दर्ज करने की बात नहीं की थी.

जबरन धारा 376 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी

तरुण गिरी पर जबरन धारा 376 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी. इस मामले में तरुण गिरी तो फरार हो गया, लेकिन पुलिस परिजनों पर दबाव बनाने लगी. परेशान हो कर तरुण के भाई तपन गिरी ने एसीबी कार्यालय में शिकायत दर्ज करायी.

जिस युवती के नाम पर प्राथमिकी दर्ज की गयी वह आरोपी के साथ

तपन गिरी ने बताया कि जिस युवती के नाम पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है वह युवती उनके परिजनों के साथ है. उसने कभी भी प्राथमिकी दर्ज करने की बात नहीं की थी. लेकिन महिला थाना प्रभारी के द्वारा जबरन प्राथमिकी दर्ज कराकर रुपए की उगाही शुरू कर दी गयी.

10 हजार रिश्वत लेते एसीबी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया

रामगढ़ महिला थाना प्रभारी (Ramgarh Women Police Station Incharge) के व्यवहार से परेशान लोगों ने एसीबी का सहारा लिया. गुरुवार को जब वे 10 हजार रुपए रिश्वत देने महिला थाना पहुंचे, उसी दौरान एसीबी की टीम ने रंगे हाथों में महिला थाना प्रभारी मिंजारी बिरूवा को गिरफ्तार कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *