twitter

भीख का कटोरा लेकर दुनिया भर में घूम रहे हैं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ

विदेश

पाकिस्तान की हालत दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही है. इस बीच देश के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ‘भीख का कटोरा’ लेकर दुनिया भर में घूम रहे हैं, लेकिन उनमें से कोई भी उन्हें एक पैसा नहीं दे रहा है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने एक समाचार चैनल के साथ इंटरव्यू में उक्त बातें कही. उन्होंने कहा कि देखिए, इस आयातित सरकार ने पाकिस्तान के साथ क्या किया है.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री की हाल की विदेश यात्राओं पर कमेंट किया और कहा कि शहबाज शरीफ भीख का कटोरा लेकर विभिन्न देशों की यात्रा कर रहे हैं, लेकिन उनमें से कोई भी उन्हें एक पैसा नहीं दे रहा है. खान ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के एक मीडिया संगठन को प्रधानमंत्री के हालिया साक्षात्कार का जिक्र किया, जिसमें उन्होंने भारत के साथ बातचीत की इच्छा व्यक्त की थी.

इमरान खान नें कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ भारत से बातचीत के लिए भीख मांग रहे हैं, लेकिन नयी दिल्ली उनसे पहले आतंकवाद को खत्म करने की सलाह दे रही है. इसके बाद जाकर भारत हमारे मुल्क से बातचीत करेगा. यदि आपको याद हो तो शरीफ के बयान पर टिप्पणी करते हुए भारत ने कहा था कि वह हमेशा पाकिस्तान के साथ सामान्य पड़ोसी का संबंध चाहता है, लेकिन ऐसे संबंधों के लिए आतंक और हिंसा से मुक्त माहौल होना चाहिए.

इमरान खान की यह टिप्पणी शरीफ की संयुक्त अरब अमीरात की दो दिवसीय यात्रा के कुछ सप्ताह बाद आयी है, जिस दौरान खाड़ी अमीरात दो अरब डॉलर का मौजूदा ऋण देने और एक अरब डॉलर का अतिरिक्त ऋण देने पर सहमत हुआ था, ताकि तेजी से घट रहे विदेशी मुद्रा भंडार के बीच आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान को आर्थिक संकट से निपटने में मदद मिल सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *