Sudesh Mahto

रामगढ़ उपचुनाव : कांग्रेस को परास्त करने के लिए आजसू ने बनायी ये रणनीति

झारखण्ड रामगढ़

रामगढ़ उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और आजसू ने कमर कस ली है. दोनों ही पार्टियां रणनीति बनाने में जुट गयी है. इस चुनाव में कांग्रेस और आजसू के उम्मीदवार आमने-सामने होंगे. कांग्रेस जहां ममता देवी के जेल जाने के बाद सहानुभूति वोट अपने पक्ष में लाने पर काम कर रही है. वहीं आजसू की ओर से यहां महिलाओं की टीम बनायी गयी है जो पार्टी के पक्ष में वोट जुटाने का काम करेंगी. आजसू सुप्रीमो खुद रामगढ़ चुनाव की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. वे पार्टी नेताओं को जवाबदेही दे रहे हैं. प्रखंडवार महिला नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

कांग्रेस की क्या है तैयारी
रामगढ‍़ उपचुनाव में कांग्रेस एक कंट्रोल रूम बनाएगी और कई नेताओं को इसकी जिम्मेदारी देगी. यहां से पूरे विधानसभा क्षेत्र की मॉनिटरिंग की जाएगी. यही नहीं प्रखंडवार, मंडल और पंचायतवार नेताओं को जवाबदेही दी जा रही है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी उपचुनाव को लेकर सक्रिय हैं और जिला पदाधिकारियों के साथ बैठक करके चुनावी अभियान पर चर्चा कर रहे हैं.

महिला प्रभारियों को गांव संवाद की जिम्मेदारी
आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने महिला प्रभारियों को गांव संवाद की जिम्मेदारी दी है. गोला में नीरू शांति भगत और निर्मला भगत, दुलमी में पार्वती भगत व सरिता देवी, चितरपुर में वीणा चौधरी, रामगढ़‍ में वर्षा गाड़ी व अनिता साहू और रामगढ़ छावनी में बबीता देवी को जिम्मेदारी दी गयी है. आजसू अपने प्लान में इस बात पर जोर दे रही है कि महिला नेताओं के नेतृत्व में गोलबंदी की जाए.

रामगढ़ में आजसू की प्रखंडवार महिला प्रभारियों की नियुक्ति की सूची
प्रखंड : महिला प्रभारी
गोला : नीरु शांति भगत एवं निर्मला भगत
दुलमी : पार्वती देवी एवं सरिता देवी
चितरपुर : वीणा चौधरी
रामगढ़ ग्रामीण : वीणा देवी
रामगढ़ नगर : वर्षा गाड़ी एवं अनिता साहू
रामगढ़ छावनी : बबीता देवी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *