Latehar latu forest

Latehar : लातेहार में सात आईईडी बम बरामद, नक्सलियों ने छुपाकर रखे थे  

लातेहार

Latehar : लातेहार पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए जिले के लाटू जंगल में छापामारी कर नक्सलियों के द्वारा छुपा कर रखे गए सात आईईडी बम (IED Bomb) को बरामद कर निष्क्रिय कर दिया. लातेहार एसपी अंजनी अंजन (Latehar SP Anjani Anjan) ने गुरुवार को बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बूढ़ा पहाड़ से सटे जंगलों में नक्सलियों के द्वारा विस्फोटक सामग्री छुपाकर रखे गए हैं.

जिला पुलिस व सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने चलाया ऑपरेशन

इस सूचना के बाद लातेहार जिला पुलिस (Latehar District Police) और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम के द्वारा जंगल में ऑपरेशन चलाया गया, जहां दो अलग-अलग स्थान पर छुपा कर रखे गए तीन- तीन किलोग्राम के छह कुकर बम और एक सिलेंडर बम बरामद किया गया. बरामद बम को बम निरोधक दस्ते के द्वारा विस्फोट कर निष्क्रिय कर दिया गया.

Latehar : बूढ़ा पहाड़ से सटे जंगलों में लगातार चल रहा अभियान

उल्लेखनीय है कि बूढ़ा पहाड़ का एरिया नक्सलियों के गढ़ के रूप में जाना जाता था, लेकिन पिछले कुछ महीनों से इस इलाके में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस के द्वारा चलाए गए अभियान के बाद नक्सलियों के कदम वहां से उखड़ गए हैं.

एक माह में बड़े पैमाने पर विस्फोटक और हथियार जब्त

लातेहार पुलिस (Latehar Police) के द्वारा पिछले एक माह के अंतराल में इस इलाके से नक्सलियों के द्वारा छुपा कर रखे गए बड़े पैमाने पर विस्फोटक और हथियार जब्त किए गए हैं. इस सघन अभियान के कारण नक्सली अब बूढ़ा पहाड़ छोड़ दूसरे स्थान पर शरण लेने को विवश हैं.

पुलिस ने अब तक पूरा पहाड़ के इलाके से नक्सलियों के द्वारा छुपाकर रखे गए 300 से अधिक बम, भारी मात्रा में अत्याधुनिक हथियार के अलावा नक्सलियों के कई सामान बरामद किए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *