India New Zealand

India-New Zealand :जेएससीए स्टेडियम में भारत- न्यूजीलैंड का मुकाबला आज, ट्रैफिक रूट में फेरबदल, जान लें व्यवस्था

खेल झारखण्ड

India-New Zealand : जेएससीए स्टेडियम में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला जायेगा. प्रबंधन और प्रशासनिक स्तर पर पूरी तैयारी हो चुकी है. जाहिर है क्रिकेटप्रेमियों में खासा उत्साह है. रांची में होनेवाले मैच का आनंद लेने राज्य के कोने-कोने से लोग पहुंचते हैं. इसलिए रांची में ट्रैफिक व्यवस्था में परिवर्तन किया गया है. ऐसा इसलिए कि लोगों को आने-जाने में आसानी हो सके. रूट पता होने से स्टेडियम तक आसानी से पहुंच सकते हैं.

ऐसे पहुंच सकते हैं स्टेडियम

India-New Zealand : जेएससीए स्टेडियम में आज टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा. इस मैच को खेलने के लिए इंडिया और न्यूजीलैंड की टीम रांची में हैं. खिलाड़ियों को होटल रेडिसन ब्लू में ठहराया गया है. दोनों टीमों ने गुरुवार को जेएससीए के ओवल ग्राउंड में प्रैक्टिस भी किया. आज दोनों टीमें ग्राउंड के सेंटर पिच पर खेलेंगे. जेएससीए के स्तर से ग्राउंड और सुविधाओं से जुड़ी सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. वहीं दर्शकों से अपील की गयी है कि वे निर्धारित समय से घंटे से 2 घंटे पहले पहुंच जाएं. ऐसा इसलिए कहा गया है ताकि ट्रैफिक में फंसने की समस्या न हो. वहीं ट्रैफिक पुलिस प्रशासन की ओर से मैच को ध्यान में रखते हुए यातायात मार्ग में परिवर्तन किया गया है.

India-New Zealand : वाहनों के आने का रूट और पार्किंग

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने जा रहे क्रिकेट मैच को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने जेएससीए स्टेडियम से जुड़ने वाले रास्तों की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया है. साथ ही पार्किंग भी निर्धारित की है. मैच शुरू होने से पहले स्टेडियम तक पहुंचने के लिए और मैच खत्म होने के बाद गंतव्य तक जाने के लिए वाहनों का निर्धारित रूट से आना जाना होगा.

  • जमशेदपुर, सरायकेला, चाईबासा, खूंटी और सिमडेगा से आने वाले वाहन तुपुदाना, रिंग रोड के रास्ते प्रोजेक्ट भवन, धुर्वा गोलचक्कर और संत थॉमस स्कूल होते हुए आएंगे और प्रभात तारा मैदान में पार्क होंगे.
  • कोडरमा, हजारीबाग, गिरिडीह, रामगढ़, बोकारो, धनबाद, लोहरदगा, गुमला, पलामू, गढ़वा, लातेहार और चतरा से आने वाले वाहन रिंग रोड दलादली नयासराय के रास्ते आएंगे और तिरिल मोड़ के पास पार्क होंगे.
  • वीवीआईपी और वीआईपी पास वाले वाहन शहीद मैदान मोड़, मौसी बाड़ी, तिरिल होकर क्रिकेट स्टेडियम के नॉर्थ गेट के बगल वाले वीआईपी मार्ग से प्रवेश कर पार्किंग स्थल में जा सकेंगे.
  • लाल पास वाले वाहन क्रिकेट स्टेडियम के दक्षिण गेट से प्रवेश कर पार्किंग स्थल तक जा सकेंगे.
  • मीडिया पास वाले वाहन धुर्वा गोल चक्कर और धुर्वा बस स्टैंड होकर क्रिकेट स्टेडियम के दक्षिण गेट से प्रवेश कर पार्किंग स्थल तक जा सकेंगे.

सामान्य वाहन पार्किंग

सामान्य वाहन संत थॉमस स्कूल के पास प्रभात तारा मैदान, मियां मार्केट, तीन मुहाना सखुवा बगान, जवाहरलाल स्टेडियम, धुर्वा गोल चक्कर मैदान और तिरिल मोड़ के पास पार्क होंगे.

वैकल्पिक रास्ते

  • रातू, मांडर, चान्हो क्षेत्र जाने के लिए तिरिल, कूटे और नवाटोली से नयासराय होते हुए रिंग रोड का इस्तेमाल कर सकते हैं.
  • नगड़ी, इटकी और बेड़ो क्षेत्र जाने के लिए तिरिल कूटे, नवाटोली से नया सराय होते हुए रिंग रोड का इस्तेमाल कर सकते हैं.
  • कांके, पिठोरिया, ओरमांझी के लिए नयासराय होते हुए रिंग रोड होकर तिलता चौक से जा सकते हैं.
  • नामकुम, टाटीसिल्वे, सिल्ली और मुरी के लिए झारखंड मंत्रालय होते हुए तुपुदाना रिंग रोड से नामकुम होते जा सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *