Hero MotoCorp

Hero MotoCorp ने इलेक्ट्रिक स्कूटर विडा वी1 की दिल्ली में शुरू की आपूर्ति

टेक्नोलॉजी

Hero MotoCorp : देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने राजधानी दिल्ली में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर विडा वी1 (Electric Scooter Vida V1) की आपूर्ति शुरू कर दी है. कंपनी ने इससे पहले अपने ब्रांड के पहले इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) की इलेक्ट्रिक स्कूटर विडा वी1 की बेंगलुरु और जयपुर में आपूर्ति शुरू की थी.

दिल्ली से पहले बेंगलुरु और जयपुर में की आपूर्ति

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने शेयर बाजार को बुधवार को दी जानकारी में कहा कि बेंगलुरु और जयपुर के बाद दिल्ली में इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘विडा वी1’ की आपूर्ति शुरू कर दी गयी है. कंपनी ने कहा कि उसकी इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री की शुरुआत के साथ ही कई शहरों में बिक्री और चार्जिंग नेटवर्क के विस्तार की योजना है.

योजना का पहला चरण पूरा : स्वदेश श्रीवास्तव

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) के एमर्जिंग मोबिलिटी बिजनेस यूनिट के प्रमुख स्वदेश श्रीवास्तव ने कहा कि हमने तीनों शहरों में इस ईवी मॉडल की आपूर्ति शुरू करने के साथ अपनी योजना का पहला चरण पूरा कर लिया है. श्रीवास्तव ने बताया कि हमारा अगला लक्ष्य देश और वैश्विक बाजारों में अपने बिक्री और चार्जिंग नेटवर्क के विस्तार करने का है.

विडा वी1 का मुकाबला ओला एस1 प्रो, एथर 450एक्स और टीवीएस आईक्यूब से

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने अक्टूबर, 2022 में विडा वी1 को दो संस्करणों प्रो और प्लस बाजार में पेश किया था. विडा वी1 का मुकाबला ओला एस1 प्रो, एथर 450एक्स और टीवीएस आईक्यूब से है. हीरो मोटोकॉर्प विडा वी1 प्लस की बेंगलुरु में एक्स-शोरूम कीमत 1.45 लाख रुपये है, जबकि विडा वी1 प्रो की कीमत 1.59 लाख रुपये है. दिल्ली में राज्य सरकार की सब्सिडी के बाद कीमत 1.28 लाख रुपये से 1.39 लाख रुपये तक है, जबकि जयपुर में सब्सिडी के बाद इसकी कीमत 1.34 लाख रुपये से 1.47 लाख रुपये तक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *