Gumla

Gumla : कस्तूरबा स्कूल की नाबालिग छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म, प्राथमिकी दर्ज

गुमला

Gumla : गुमला के कस्तूरबा गांधी विद्यालय (Kasturba Gandhi Vidyalaya) की 16 वर्षीय छात्रा ने शुक्रवार देर रात एक बच्ची को जन्म दिया. नाबालिग आठवीं कक्षा की छात्रा है. घटना के बाद शनिवार को महिला थाना में प्राथमिकी  (FIR) दर्ज करायी गयी है. सूचना मिलने पर डीईओ सुनील शेखर, अतिरिक्त जिला पदाधिकारी पीयूष कुमार, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी सुमित्रा तिर्की और लेखा पदाधिकारी एसएस माधुरी मिंझ चार सदस्यीय जांच टीम का गठन कर शनिवार को स्कूल पहुंचे.

रात में पेट दर्द की शिकायत पर ले जाया गया अस्पताल

Gumla : डीईओ ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि मां- बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. फिलहाल वे सदर अस्पताल में भर्ती हैं. दरअसल, कस्तूरबा गांधी की आठवीं कक्षा की एक छात्रा को रात पेट दर्द की शिकायत हुई. इसके बाद उसे सदर अस्पताल लाया गया, जहां जांचोपरांत गर्भवती होने की बात पता चला. इसके बाद उसे लेबर रूम में ले जाया गया, जहां उसकी नॉर्मल डिलीवरी हुई.

डीईओ व वार्डन ने बताया – अगस्त में हुआ था एडमिशन

घटना के संदर्भ में डीईओ सुनील शेखर एवं वार्डन शान्ति देवी ने बताया कि अगस्त महीने में उसका एडमिशन हुआ था. उस समय वह देखने पर स्वस्थ लग रही थी. इस विषय पर किसी को कोई जानकारी नहीं दी गयी थी. उन्होंने बताया कि छात्रा खुद को हमेशा शॉल-स्वेटर से ढंकी रहती थी, जिस कारण से पता नहीं चल पाया की वह गर्भवती है.

छात्रा का चाचा के साथ था प्रेम- प्रसंग, बैठक भी हुई थी

Gumla : इस संबंध में यह भी बताया जा रहा है कि छात्रा का अपने गांव में चाचा के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. सूचना है कि चाचा पहले से ही शादीशुदा है. इस मामले पर गांव में 16 जुलाई, 2022 को एक बैठक भी हुई थी, जिसमें दोनों को बॉन्ड लिखा कर अलग रहने की बात कही गयी थी. साथ ही दोबारा पकड़े जाने पर 10,00,000 रुपये जुर्माना वसूलने की बात हुई थी, जिसके बाद कस्तूरबा गांधी विद्यालय में छात्रा का दो अगस्त को एडमिशन करा दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *