भाजपा के शासनकाल में महंगाई से जनता त्रस्त : चंपाई सोरेन

गुमला राँची

गुमला/रांची : मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा के शासनकाल में महंगाई से जनता त्रस्त है. 2014 में महंगाई कम थी,सिलेंडर के दाम कम थे,युवाओं को रोजगार मिल रहा था लेकिन यह झूठे वादे कर महंगाई कम करने और हर साल दो करोड़ रोजगार देने के नाम पर सत्ता में आए और उस समय से जनता को ठगने का काम कर रहे हैं. सोरेन गुरुवार को लोहरदगा लोकसभा के कांग्रेस उम्मीदवार सुखदेव भगत के नामांकन के अवसर पर टाउन हॉल में उपस्थित जन समुदाय को संबोधित कर रहे थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने आवास योजना को भी पैसा देना बंद कर दिया तब हम लोगों ने अबुवा आवास योजना लाया. तीन कमरा का मकान देने का काम कर रहे हैं और छात्रवृत्ति भी हमारी सरकार दे रही हैं. साथ ही सर्वजन पेंशन भी हमारी सरकार दे रही है. आईएनडीआईए गठबंधन के प्रत्याशियों को झामुमो, राजद, कांग्रेस के कार्यकर्ता, नेता और विधायक सभी मिलकर 14 सीट पर विजयी बनायेंगे.

मौके पर कांग्रेस के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि इस बार के चुनाव में आपने अगर इंडिया गठबंधन के प्रतिनिधि को चुनकर लोकसभा में भेजने का काम किया तो अगले पांच वर्षों में आप देखेंगे कि इन्होंने आपके लिए क्या काम किया. मैं सभी विधायकों और नेताओं से कहता हूं कि आप अपने-अपने क्षेत्र में आईएनडीआईए गठबंधन के उम्मीदवार को मजबूती प्रदान करते हुए जीत दिलाने का काम करें.

कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि इस देश की अस्मिता को बचाए रखना हमारा आपका धर्म है .आज भाजपा के कुकर्मों की वजह से इस देश में लोग एक दूसरे को शक की निगाह से देख रहे हैं. हिंदू -मुस्लिम को और मुस्लिम-हिंदू को शक की निगाह से देख रहा है. इनका काम यही है लेकिन हमें और आपको इस दौर में सावधान रहना है. ताकि इस देश में शांति कायम रहे. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को झूठे आरोपों में जेल भेज कर भाजपा अपनी मानसिकता दर्शा दी है कि यह अपने स्वार्थ में किसी भी हद तक जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि देश के मुख्य मुद्दों पर बात करने की बजाय प्रधानमंत्री मंगलसूत्र,मटन,मछली और मुस्लिम के मामले में देश की जनता को उलझाने का काम कर रहे हैं. लेकिन इस बार आपको इस झांसे में नहीं आना है.

कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि भाजपा ने इस देश में बेरोजगारों की एक फौज खड़ी कर दी है. महंगाई की मार से देश का हर घर मे हाहाकार मचा हुआ है लेकिन चुनाव जीतने के लिए हर तरह के झूठ और पुनः जनता को बेवकूफ बनाने वाले वादों से प्रधानमंत्री मोदी चूक नहीं रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *