Fraud

बीसीसीआई के नाम पर दिव्यांग क्रिकेट खिलाडि़यों के साथ फर्जीवाड़ा

खेल

बीसीसीआई के नाम पर दिव्यांग क्रिकेट खिलाडि़यों के साथ फर्जीवाड़ा होने का मामला सामने आया है. दिव्यांग खिलाडि़यों को टीम में लेने का लुभावना सपना दिखाकर उनसे फर्जी वीडियो बनवाये और दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के महासचिव हारून रसीद को बदनाम करने की कोशिश की गयी. हारून रसीद ने बताया कि इसके कारण आत्महत्या के भी मन में विचार उठे थे.

रविकांत चौहान ने बनवाये थे वीडियो

हारून रसीद ने बताया कि 2013 में बांग्लादेश खेलने गयी टीम के सदस्य भीमसेन को खराब प्रदर्शन की वजह से बाहर कर दिया गया था. इसके बाद भीमसेन ने अन्य संस्था फिजिकली चैलेंज्ड क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया नामक संस्था के सेक्रेटरी रवि चौहान से संपर्क किया. इसका फायदा उठाते हुए रविकांत ने भीमसेन से फर्जी वीडियो बनवा लिये. उसमें भीमसेन ने हारून रसीद पर आरोप लगाया कि बांग्लादेश गयी टीम के अन्य खिलाडि़यों के मुकाबले उससे ज्यादा फीस ली गयी, जिसकी वजह से उसकी जमीन बिक गयी. वीडियो उस समय बनवाये जब पाकिस्तान की नि:शक्त जनों की टीम रविकांत की एसोसिएशन के साथ शृंखला खेलने भिवानी आयी हुई थी.

रविकांत ने भीमसेन से दोबारा वीडियो बनवाये

हारून रसीन ने कहा कि रविकांत ने भीमसेन से दोबारा वीडियो बनवाये और सोशल मीडिया पर वायरल किया. उन्होंने कहा कि पिछले साल रवि चौहान को बीसीसीआई ने डिफरेंटली एबल्ड क्रिकेट समिति में स्थान दिया, जो कि सुप्रीम कोर्ट के डायरेक्शन के विपरीत है. इसके खिलाफ हारून लगातार खिलाफत कर रहे हैं. बीसीसीआई को इस संबंध में लीगल नोटिस भी भेजा गया है. इस बीच रविकांत ने भीमसेन से दोबारा संपर्क किया. लालच दिया कि वह बीसीसीआई का सदस्य हो गया है और दिव्यांग क्रिकेट टीम बन रही है, उसमें हारून रसीद रोड़ा डाल रहा है.

रविकांत ने यूपी में टूर्नामेंट कराया, जिसमें भीमसेन को जगह नहीं मिली

बीसीसीआई की टीम नहीं बनी और इधर रविकांत चौहान ने लखनऊ में एक बड़ा टूर्नामेंट आयोजित किया. उस टूर्नामेंट में जब भीमसेन को उत्तर प्रदेश की टीम में भी जगह नहीं मिली और उसको लगा कि उसके साथ यह छल हो गया ह.ै उसको पछतावा हुआ कि उसने गलत व्यक्ति का साथ देते हुए एक नेक इंसान का दिल दुखाया है.

पछतावा होने पर भीमसेन ने हारून से माफी मांगी

भीमसेन ने तत्काल प्रभाव में हारून रशीद से माफी मांगते हुए अपना एक वीडियो जारी किया जिसमें उसने स्पष्ट रूप से कहा है कि उसको बीसीसीआई की टीम में लेने का लालच दिया गया, इसलिए उसने यह झूठा वीडियो बना दिया यह वीडियो सिर्फ भीमसेन ने ही नहीं बल्कि एक और खिलाड़ी रणवीर सिंह ने भी फर्जी वीडियो बनाया है. रणबीर भी बीसीसीआई का हवाला अपने वीडियो में दे रहा है.

भगवान तलवारे ने रवि के कृत्य की निंदा

दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष एवं महाराष्ट्र के अध्यक्ष भगवान तलवारे द्वारा रवि चौहान के इस कृत्य की घोर निंदा की है और हैरानी जाहिर की कि ऐसे जालसाज और चालबाज व्यक्ति को बीसीसीआई लगातार फेवर कर रही है. भगवान तलवारे ने कहा है इस पूरे प्रकरण से बीसीसीआई को अवगत कराया जाएगा और आवश्यकता हुई, तो संपूर्ण भारत में इसका विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *