ED

ED ने कांग्रेस के तीनों विधायक को दोबारा भेजा समन

राँची

रांची :  ईडी (ED) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) सरकार के खिलाफ साजिश से जुड़े कैश कांड (Cash kand) में कांग्रेस के तीनों विधायकों इरफान अंसारी (Irfan Ansari), राजेश कच्छप (Rajesh Kachhap) और नमन विक्सल कोंगाड़ी (Naman Vixal Kongadi) को दोबारा समन भेजा है. तीनों विधायक को ईडी ने समन भेजकर पूछताछ के लिए ईडी के रांची जोनल ऑफिस में बुलाया है.

ईडी (ED) ने तीनों विधायकों को अलग- अलग तिथि में बुलाया

ईडी (ED) द्वारा भेजे गये समन में इरफान अंसारी (Irfan Ansari) को छह फरवरी को, राजेश कच्छप (Rajesh Kachhap) को सात फरवरी और नमन विक्सल कोंगाड़ी (Naman Vixal Kongadi) आठ फरवरी ईडी ऑफिस में उपस्थित होने को कहा है. उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी ईडी ने तीनों निलंबित विधायकों को समन भेजा था.

पिछले बार तीनों ने दो सप्ताह का समय मांगा था

ईडी (ED) ने विधायक इरफान अंसारी को 13 जनवरी, राजेश कच्छप को 16 जनवरी और नमन विक्सल को 17 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन तीनों अनुपस्थित रहे थे. तीनों ने अपने वकील के माध्यम से ईडी से दो सप्ताह का समय मांगा था.

ईडी (ED) अनूप सिंह के दिए तथ्य पर सत्यापन करेगा

इससे पहले ईडी ने सरकार के खिलाफ साजिश मामले में ही 24 दिसंबर, 2022 को मामले के शिकायतकर्ता कांग्रेस के बेरमो विधायक अनूप सिंह से तकरीबन दस घंटे पूछताछ की थी. पूछताछ में अनूप सिंह ने जो तथ्य एजेंसी को दिये हैं, उसका सत्यापन और मिलान तीनों आरोपी विधायकों से की जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *