Chaibasa

चाईबासा के तुम्बाहाका जंगल में आईईडी ब्लास्ट में जवान घायल, एयरलिफ्ट कर लाया गया रांची

पश्चिमी सिंहभूम

Chaibasa : चाईबासा जिले के टोंटो थाना क्षेत्र अंतर्गत तुम्बाहाका जंगल (Tumbahaka Jungle) में नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान शुक्रवार को आईईडी विस्फोट (IED Blast) में कोबरा बटालियन (Cobra Battalion) का एक जवान घायल हो गया. उसे एयरलिफ्ट (Airlifted) कर रांची (Ranchi) लाया गया. इसकी पश्चिम सिंहभूम पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने की है.

11 जनवरी को छह जवान आईईडी की चपेट में आये थे

Chaibasa : उल्लेखनीय है कि सीआरपीएफ, कोबरा, जगुआर और जिला पुलिस के जवान लगातार नक्सल विरोधी अभियान चला रहे हैं. नक्सलियों ने जगह-जगह सीरिज में लैंड माइन लगा रखे हैं. इनके विस्फोट में जवान घायल भी हो रहे हैं. बीते 11 जनवरी को छह जवान आईईडी की चपेट में आये थे जबकि 12 जनवरी को इसी इलाके में तीन जवान आईईडी ब्लास्ट में घायल हो गये थे. इसी दौरान 13 जनवरी को फिर से ब्लास्ट हुआ. हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ.

Chaibasa : अभी भी इस इलाके में जारी है अभियान

इस इलाके में इन नक्सलियों की तलाश में सुरक्षा बल के जवान लगातार छापेमारी कर रहे हैं. इनमें सीआरपीएफ, कोबरा, जगुआर और जिला पुलिस के जवान लगातार नक्सल विरोधी अभियान चला रही है. कोल्हान व पोड़ाहाट इलाके के ट्राईजंक्शन को अपना निशाना बनाते हुए संयुक्त टीम छापामारी अभियान चला रही है. पुलिस को इस इलाके में फंसाने के लिए नक्सलियों ने जगह-जगह सीरिज में लैंड माइन लगा रखे हैं. सुरक्षा बल इन माइंस की वजह से जंगल के ज्यादा अंदर तक प्रवेश नहीं कर पा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *