RJD

राजद कार्यालय  में रक्तदान शिविर एवं युवा सम्मान समारोह

राँची

रांची :  स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर प्रदेश कार्यालय रांची में युवा राष्ट्रीय जनता दल ने रक्तदान शिविर एवं युवा सम्मान समारोह का आयोजन कर राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया. आज के कार्यक्रम में दर्जनों युवाओं ने रक्तदान किया एवं तीरंदाजी, निशानेबाजी समेत कई खेलों और विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े प्रतिभाशाली युवाओं को शाल, गमछा एवं गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया तथा उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी गयी.

युवाओं का देश के विकास में अहम योगदान

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए युवा राजद अध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि हमारा देश युवाओं का देश है और किसी भी देश के विकास के लिए युवाओं का अहम योगदान होता है. मगर दुर्भाग्य है कि आज देश की सत्ता पर ऐसी शक्ति काबिज है जिसने युवाओं को बरगला कर देश को बेरोजगार युवाओं का देश बना रखा है. उन शक्तियों को ज्ञात होना चाहिए कि युवा वायु की तरह होता है और वायु के विपरित चलना मुश्किल होता है.

युवा जिस क्षेत्र में जाएं, देश का नाम रोशन करें

उन्होंने आगे कहा कि युवाओं को हमेशा सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है युवा किसी भी क्षेत्र में जाएं चाहें शिक्षा, खेल, राजनीति, स्वास्थ्य, किसानी इत्यादि वहां अपना और देश का नाम को ऊंचाई तक ले जाएं.

कार्यक्रम में इनकी रही उपस्थिति

कार्यक्रम में मुख्य रूप से युवा राजद अध्यक्ष रंजन कुमार, प्रधान महासचिव फिरोज अंसारी, युवा राजद के राष्ट्रीय महासचिव विशु विशाल, उपाध्यक्ष जफीर खान, सुबोध पासवान, गायत्री देवी, प्रदेश राजद उपाध्यक्ष श्यामदास सिंह, महासचिव कमलेश यादव, राजद महिला अध्यक्ष रानी कुमारी, प्रदेश प्रवक्ता अनीता यादव, प्रवक्ता डॉ मनोज, सदाकत अंसारी, तनवीर, तबरेज समेत सैकड़ों युवा राजद कार्यकर्ता शामिल रहे. मंच का संचालन युवा राजद उपाध्यक्ष जफीर खान ने किया. यह जानकारी मंतोष यादव प्रवक्ता युवा राजद झारखंड प्रदेश ने दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *