Bank Of Baroda Hikes Rates

Bank Of Baroda Hikes Rates : केनरा के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी बढ़ायी एमसीएलआर दरें, होम, ऑटो और व्यक्तिगत कर्ज महंगा

कारोबार

Bank Of Baroda Hikes Rates : केनरा बैंक (Canara Bank) के बाद सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) (बीओबी) ने भी अपने ग्राहकों को झटका दिया है. बैंक ने कोष की सीमांत लागत आधारित लोन दर (MCLR) में 0.35 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है. इस बढ़ोतरी से होम, ऑटो और व्यक्तिगत कर्ज महंगा हो जाएगा. नयी दरें 12 जनवरी से प्रभावी होंगी.

Bank Of Baroda Hikes Rates : एक दिन की एमसीएलआर बढ़ाकर 7.85 फीसदी की गयी

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में बताया कि विभिन्न अवधि के कर्ज के लिए एमसीएलआर दर (MCLR Rate) में 0.35 फीसदी तक की बढ़ोतरी की गयी है. नयी दरें 12 जनवरी से लागू होगी. बीओबी के मुताबिक एक दिन की एमसीएलआर को 7.50 फीसदी से बढ़ाकर 7.85 फीसदी किया गया है. वहीं, बैंक ने एक माह, तीन माह, छह माह और एक साल की एमसीएलआर को 0.20 फीसदी, बढ़ाकर क्रमश: 8.15 फीसदी, 8.25 फीसदी, 8.35 फीसदी और 8.50 फीसदी कर दिया है.

Bank Of Baroda Hikes Rates : आरबीआई के रेपो रेट में बढ़ोतरी का असर

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) ने पिछले साल मई से अबतक प्रमुख नीतिगत दर रेपो रेट में 2.25 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है. आरबीआई ने सात दिसंबर, 2022 को रेपो दर में अंतिम बार 0.35 फीसदी का इजाफा किया था, जो बढ़कर अब 6.25 फीसदी पर पहुंच गया है. इसके बाद से बैंकों ने भी अपने ब्रेंचमार्क लोन दर में बढ़ोतरी की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *