file photo

Weather : खिली धूप ठंड से दे रही राहत, कुछ हिस्सों में कोल्ड वेब के आसार

झारखण्ड

Weather : राजधानी रांची में ठंड में थोड़ी कमी आयी है. सुबह कुहासा रह रहा है, लेकिन दोपहर में खिली धूप ठंड से राहत दे रही है. इन दिनों राजधानी रांची सहित आसपास के जिले में धूप निकल रही है. उत्तर-पश्चिमी दिशा से बह रही हवा शाम में कंपकंपी बढ़ा रही है. आने वाले एक सप्ताह तक मौसम (Weather) कुछ ऐसा ही रहने वाला है. मौसम विज्ञान केंद्र रांची के मुताबिक अगले एक सप्ताह तक पूरे राज्य का न्यूनतम तापमान 09 से 13 डिग्री के आसपास रहने वाला है.

Weather : राज्य के उत्तरी हिस्से धुंध के साथ रहेंगे आंशिक बादल 

मौसम विज्ञान केंद्र रांची (Meteorological Center Ranchi) के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद (Abhishek Anand) ने शुक्रवार को बताया कि राज्य के उत्तरी हिस्से यानी देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, पाकुड़, जामताड़ा और साहेबगंज के कुछ हिस्सों में सुबह में कोहरे या धुंध के साथ आंशिक बादल छाए रह सकते हैं लेकिन आसमान साफ रहेगा और मौसम शुष्क बना रहेगा.

Weather : 16 जनवरी को दक्षिणी हिस्से में धुंध के साथ आंशिक बादल

15 जनवरी को पूरे राज्य में कोहरा या धुंध के साथ आसमान साफ रहेगा. 16 जनवरी को राज्य के दक्षिणी हिस्से यानी पश्चिमी व पूर्वी सिंहभूम, सिमडेगा और सरायकेला खरसावां के कुछ हिस्सों में सुबह में धुंध के साथ आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है.

Weather : अगले दो दिनों तक कहीं-कहीं हल्का कोहरा

मौसम विज्ञान केंद्र ने पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार व लोहरदगा के कुछ हिस्सों में कोल्ड वेब के आसार बताए हैं. मौसम विज्ञान केंद्र के रिपोर्ट के अनुसार अगले दो दिनों तक कहीं-कहीं हल्का का कोहरा छाया रहेगा. राजधानी रांची में ऐसी संभावना नहीं बन रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *