Bishop

सर्वांगीण ग्राम विकास केंद्र ने कुंडपानी में की गरीबों की सेवा

राँची

रांची : डालटनगंज शहर से लगभग 35 किमी दूर जंगलों के बीचो-बीच में कुंडपानी का गांव स्थित है. बरसों से माओवादी हमले से प्रभावित यह गांव और इसके लोग गरीबी के जाल में फंसे हुए हैं. इस क्षेत्र में शायद ही कोई विकास हो रहा है, यहाँ के लोग छोटे पैमाने पर खेती और छोटी- मोटी दैनिक मजदूरी की नौकरियों में सिमट गए हैं.

सर्वांगीण ग्राम विकास केंद्र, डाल्टनगंज ने की पहल

सर्वांगीण ग्राम विकास केंद्र, डाल्टनगंज धर्मप्रांत की सामाजिक शाखा, जो पुनरुद्धार मोड में है, इस जगह के गरीब लोगों की मदद करना चाही. इस पहाड़ी जंगल क्षेत्र की बहुत सर्द और ठंडी परिस्थितियों को देखते हुए, सर्वांगीण ग्राम विकास केंद्र ने कंबल वितरण में मदद के लिए रांची महाधर्मप्रांत से अनुरोध किया.

200 से अधिक कम्बलों का वितरण किया गया

कुंडपानी और आसपास के गांवों के लोगों को 200 से अधिक कम्बलों का वितरण किया गया. सर्वांगीण ग्राम विकास केंद्र के निदेशक फा. सुमन निरंजन मिंज ने वितरण की शुरुआत की और लोगों को याद दिलाया कि कैथोलिक चर्च गरीबों से प्यार करता है और उनकी मदद करना चाहता है.

बिशप थियोडोर ने कहा- कैथोलिक चर्च सेवा करता है

आरसी मिडिल स्कूल के प्रधानाचार्य फा. पैट्रिक बारला ने लोगों और उनके परिवारों के लिए प्रार्थना की. उन्होंने उन परोपकारी और शुभचिंतकों को भी याद किया जो हमारी मदद करते हैं. डाल्टनगंज के प्रेरित प्रशासक बिशप थिओडोर मस्करेनहास SFX ने लोगों को संबोधित करते हुए उन्हें समझाया कि कैथोलिक चर्च सेवा करता है, क्योंकि यीशु ने हमें प्यार करना और सेवा करना सिखाया है.

सभी भगवान की संतान हैं और हमारे भाई-बहन

हम जाति, पंथ या धर्म या भाषा के आधार पर भेद नहीं करते हैं. सभी भगवान की संतान हैं और हमारे भाई-बहन हैं. हम सभी जरूरतमंदों की मदद करते हैं. उन्होंने घोषणा की कि ये कंबल इंग्लैंड में काम करने वाले दो दोस्तों मि ब्रायन माइकल फर्नांडीस और मिकी कार्डोजो की देन हैं.

शांति और भाईचारे के साथ रहने का आह्वान

उन्होंने लोगों से उनके लिए दुआ करने को कहा. बिशप ने लोगों से शांति और भाईचारे के साथ रहने और एक-दूसरे की सेवा करने का आह्वान किया. फा. अशित टोप्पो ने पूरे वितरण कार्यक्रम का संचालन किया. फा. बिनय केरकेट्टा. ब्रदर सुमित  FCC धर्मसमाज की धर्मबहनों ने कार्यक्रम में भाग लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *