Sarojini Lakda

अंतर आवासीय एवं डे बोर्डिंग खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन, खेल निदेशक सरोजिनी लकड़ा ने कहा- प्रतियोगिता खिलाड़ियों के लिए एक प्लेटफार्म

खेल झारखण्ड

रांची : अंतर आवासीय एवं डे बोर्डिंग खेल प्रतियोगिता 2023 (Day Boarding Sports Competition 2023) का उद्घाटन आज बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम खेल गांव होटवार में पर्यटन कला संस्कृति खेलकूद विभाग के सचिव मनोज कुमार सिंह ने किया. इस अवसर पर खेलकूद एवं युवा कार्य निदेशालय की निदेशक श्रीमती सरोजनी लकड़ा (Sarojini Lakda) के अलावे अंतरराष्ट्रीय एथलीट रामचंद्र सांगा, वसीम अकरम, फ्लोरेंस बारला एवं खेलकूद विभाग के अवर सचिव देव शंकर दास, झारखंड ओलंपिक संघ के अध्यक्ष मधुकांत पाठक, कोषाध्यक्ष शिवेंद्र दुबे के अलावे जिला खेल पदाधिकारी भी उपस्थित थे.

खिलाड़ियों की प्रतियोगिता से ही बनेगी पहचान

उद्घाटन के अवसर पर निदेशक श्रीमती सरोजिनी लकड़ा (Sarojini Lakda) ने कहा कि यह प्रतियोगिता खिलाड़ियों के लिए एक प्लेटफार्म है जहां वह अपनी प्रतिभा को निखारने का काम करेंगे और अपनी पहचान भी उनकी यहीं से बनेगी. जबकि विभागीय सचिव मनोज कुमार ने कहा कि न पिछले कई वर्षों से डे बोर्डिंग आवासीय प्रशिक्षण केंद्र संचालित हैं, बस आप खिलाड़ियों से मैं उम्मीद करता हूं कि इनमें से कोई भी एक खिलाड़ी गोल्ड मेडल ओलंपिक में जीत कर लाएं.

मेडल जीत कर लाएं, राज्य और देश का नाम रोशन होगा : मनोज कुमार

इसके अलावा आप अपनी पहचान बनाने के लिए राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी प्रतियोगिताओं में भी मेडल जीत कर लाएं, जिससे विभाग, राज्य और देश का नाम रोशन होगा. इसके उपरांत विभागीय सचिव सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया एवं गुब्बारा उड़ा करमैच का शुभारंभ किया, प्रतियोगिता का उद्घाटन किया.

संयुक्त सचिव हिमांशु मोहन ने हॉकी मैच का उद्घाटन किया

इससे पूर्व सुबह 8:00 बजे हॉकी मैदान में विभाग के संयुक्त सचिव हिमांशु मोहन ने हॉकी मैच का उद्घाटन किया. इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सुमरयी टेटे, पूर्व हॉकी ओलंपियन मनोहर टोपनो, द्रोणाचार्य अवॉर्ड नरेंद्र सिंह सैनी विशेष रूप से उपस्थित थे. आज हॉकी बैडमिंटन, एथलेटिक्स, वॉलीबॉल और फुटबॉल की प्रतियोगिताएं शुरू की गयी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *