एक अगस्त से नहीं मिलेगा राशन, पीडीएस दुकानें रहेंगी बंद

राँची

रांची : झारखंड के 25 हजार पीडीएस राशन दुकानदार अपनी विभिन्न मांगों को लेकर एक अगस्त से हड़ताल रहेंगे. इसकी चेतावनी एसोसिएशन ने दे दी है. फेयर प्राइस शाप डीलर्स एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष ज्ञानदेव झा व महामंत्री सूर्य प्रताप सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कि राज्य सरकार का रवैया पीडीएस दुकानदारों के प्रति ठीक नही है.

13 महीने से कमीशन का लगभग 200 करोड़ नहीं मिला

पीडीएस दुकानदारों को पिछले 13 महीने से कमीशन का लगभग 200 करोड़ रुपये नहीं मिला है. जिसके कारण कई दुकानदारों की आर्थिक स्थिति दयनीय हो गयी है. 5जी के जमाने में भी पीडीएस दुकानदार 2जी सीम के उपयोग कर लाभुकों को राशन दे रहे है. यह गलत है.

रोजाना लाभुकों को राशन वितरण में परेशानी

जिसके कारण रोजाना लाभुकों को राशन वितरण में परेशानी होती है. पोश मशीन को 4जी किये जाएं. साथ ही राशन कार्ड को स्मार्ट कार्ड में तब्दील किया जाए. एसोसिएशन के अधिकारियों ने कहा कि एक अगस्त से पूरे राज्यभर के पोश मशीन बंद रहेंगे. सरकार इससे पहले अगर हमारी मांग मान लेती है तो हड़ताल समाप्त कर दिया जाएगा.

राज्य में सभी जिलों से जुटेंगे डीपीएस दुकानदार

जिलाध्यक्ष ज्ञानदेव झा ने कडरू स्थित एफसीआई गोदाम में कहा कि सभी जिलों के जिला अध्यक्षों से मांग को लेकर बातें हो गयी है. सभी जिलाध्यक्ष अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल में जाने की इच्छा जाहिर की है. सरकार को कई बार मीडिया के माध्यम से मांगों से अवगत कराया गया है, इसके बावजूद सरकार पीडीएस दुकानदारों की अनसुनी कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *