Ranchi

रांची में टीपीसी के दो उग्रवादी गिरफ्तार

राँची

रांची : बुढ़मू थाना पुलिस ने लूटपाट और कांके के क्रेशर में आगजनी करने के मामले में टीपीसी के दो उग्रवादी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार उग्रवादियों में बुढ़मू निवासी वारिश अंसारी और प्रिंस कुमार जायसवाल शामिल हैं. इनके पास से लूट का दो मोबाइल फोन बरामद किया गया है.

10 जनवरी की रात मुरारी जी के क्रेशर पर हाईवा में आग लगायी थी

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेस में बताया कि गिरफ्तार दोनों उग्रवादियों ने बताया कि गत 10 जनवरी की रात टीपीसी के एरिया कमांडर विनोद महतो उर्फ मुरारी जी के कहने पर ये संगठन के अन्य सदस्य के साथ कांके थाना क्षेत्र स्थित आईटीबीपी के पीछे स्थित क्रेशर पर आकर दहशत फैलाने और लेवी वसूलने के उद्देश्य से हाईवा में आग लगा दिये थे. साथ ही क्रेशर के गार्ड का मोबाईल एवं कुछ समान लूटपाट कर लिये थे.

रांची : पूछताछ में दोनों के उग्रवादी होने का राज खुला

एसपी ने बताया कि दोनों उग्रवादी के द्वारा लूट की दूसरी घटना को अंजाम देने के दौरान पूछताछ में दोनों के उग्रवादी होने का राज खुला. एसपी ने बताया कि 22 जनवरी को राजेश यादव ने बुढमू थाना में लूटपाट की प्राथमिकी दर्ज करायी थी. राजेश ने बताया था कि बाईक से घर जा रहे थे कि तिरुफॉल के पास वारिस अंसारी और एक अज्ञात व्यक्ति बाइक रोक कर तीन हजार 520 रुपया और दो मोबाइल फोन लूट लिया.

टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार किया

एसपी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना प्रभारी बुढ़मू, कमलेश राय के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. गठित टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार किया. पूछताछ में दोनों ने मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की. पूछताछ में वारिस अंसारी ने बताया कि ये टीपीसी नक्सली संगठन के लिये भी काम करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *