Rahul Gandhi

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पहुंची जम्मू, बोले- यहां है सबसे ज्यादा बेरोजगारी

राष्ट्रीय

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान जम्मू (Jammu) के सतवारी में एक जनसभा में कहा कि देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी जम्मू कश्मीर (Jammu-kashmir) में है. युवा पढ़ाई करने के बाद भी बेरोजगार हैं. राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह देश के युवाओं के साथ खिलवाड़ है. देश को रोज़गार सिर्फ छोटे व्यापारी और लघु और मध्यम व्यवसाय ही दे सकते हैं, न कि देश के दो- तीन बड़े उद्योगपति.

भारत का पूरा धन कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों की जेब में

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि भारत सरकार की इन्हीं नीतियों के चलते ही भारत में बेरोज़गारी फैल रही है. भारत का पूरा का पूरा धन कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों की जेब में जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार कुछ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचा रही है. पूरा कारोबार देश के कुछ उद्योगपति चला रहे हैं.

नोटबंदी से छोटे कारोबारियों को हुआ नुकसान

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने नोटबंदी पर भी सवाल उठाये. कहा कि इससे कोई फायदा तो नहीं हुआ, बल्कि इससे छोटे कारोबारियों को नुकसान पहुंचा है. उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों के साथ सरकार अन्याय कर रही है. वह भीख नहीं अपना हक मांग रहे हैं. उन्होंने केंद्र सरकार पर लोकतंत्र की हत्या करने का भी आरोप लगाया.

राहुल गांधी कश्मीरी पंडितों के शिष्टमंडल से मिले

विजयपुर से शुरू हुई यात्रा के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) रास्ते में जमीदारा ढाबे पर कश्मीरी पंडितों के शिष्टमंडल से मिले. उन्होंने कश्मीरी पंडितों की समस्याओं और अन्य चीजों के बारे में जानकारी ली. राहुल गांधी से मिलने के लिए कश्मीर से भी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं.

रात में स्पोर्ट स्टेडियम में रूकेंगे राहुल गांधी, सुरक्षा कड़ी

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) रात को जम्मू शहर के सिदड़ा इलाके में बने स्पोर्ट स्टेडियम (Sport Stadium)में रूकेंगे. पूरे इलाके में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. पुलिस के आला अधिकारी भी मौजूद हैं. बताया गया कि यात्रा के तय कार्यक्रम अनुसार 24 जनवरी की सुबह 8 बजे यात्रा नगरोटा चेकपोस्ट से शुरू होगी और पुराने रूट से होती हुई आर्मी गेट रेंबल उधमपुर तक जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *