PK

कोई सांसद आपको ठग रहा है, तो दिक्कत नेता में नहीं आप में है : प्रशांत किशोर

बिहार

मोतिहारी : जन सुराज पदयात्रा के दौरान जिले के तुरकौलिया प्रखंड स्थित परसौना गांव में एक आम सभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि आप शिकायत करते हैं कि नेता जीतने के बाद हमें नहीं पूछते हैं. आप मुझे बताइए की ऐसा कैसे हो सकता है कि कोई नेता आपको पांच बार ठग ले, नेता आपको नहीं ठग रहा है. आप (जनता) नेता से ठगाने के लिए बैठे हैं.

कमी उस नेता में नहीं, आप में है

प्रशांत किशोर ने कहा कि कमी उस नेता में नही कमी तो आप में है. पिछले 32 साल से लालू नीतीश और 5 बार से आपके सांसद जीत रहे हैं.बताइये आखिर ऐसे कैसे हो सकता है ? कि वो आपको ठगे भी जा रहे हैं और आप उनको वोट किए भी जा रहे हैं. आपको हाथ जोड़ कर के बोल रहा हूं कि अपने बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ मत कीजिए.

बिहार देश का सबसे बड़ा लेबर का सप्लायर राज्य

किशोर ने तुरकौलिया प्रखंड के शंकर सरैया दक्षिणी पंचायत में आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज बिहार देश का सबसे बड़ा लेबर का सप्लायर राज्य बन कर रह गया है. देश के नेता जानबूझकर कर बिहार में फैक्ट्री नहीं लगाते, क्योकि उन्हें पता है कि अगर बिहार में फैक्ट्री लगा दिया गया तो 12 हज़ार में 10 लाख मजदूर आएंगे कहां से?

कोरोना के समय बिहार के लड़कों को बेघर कर दिया गया

इसीलिए बिहार में फैक्ट्री न लगाकर सूरत, अहमदाबाद जैसों जगहों में फैक्ट्री लगा रहे हैं. उन्होने कहा कि कोरोना के समय बिहार के लड़कों को मार-मार कर दूसरे राज्यों में घर से बेघर कर दिया गया. वक़्त के साथ जैसे ही कोरोना खत्म हुई वैसे ही दूसरे राज्यों के बड़े फैक्ट्रियों के मालिक बस भेज कर बिहार से मजदूरों को मंगवाने लगे, इससे साफ पता चलता है कि वो बिहारियों को लेबर से ज्यादा कुछ नहीं समझते.

प्रशांत किशोर ने कहा कि पूरे गुजरात में 10 लाख बिहारी मजदूरी कर रहे हैं, किसी बिहार के नेता को देखा है, इसपर चर्चा करते? आज कहानी ठीक वैसी हो गई है जैसे नील की खेती होती थी बिहार में और कपड़े बनते थे इंग्लैंड में.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *