Miss Universe

Miss Universe : यूएसए की गैब्रिएल को मिस यूनिवर्स का ताज, भारत की दिविता टॉप 16 तक पहुंच सकी

विदेश

Miss Universe  : अमेरिका के न्यू ऑर्लेअंस शहर में आयोजित मिस यूनिवर्स (Miss Universe) के आयोजन में अमेरिका की ही गैब्रिएल (Gabrielle) को ब्रह्मांड सुंदरी का खिताब मिला. इस पेजेंट में ग्रैबिएल ने दुनियाभर की 86 सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए यह ताज अपने नाम किया. भारत की हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने उन्हें यह ताज पहनाया. फर्स्ट रनरअप वेनेजुएला (Venezuela ) की अमेंडा दूदामेल (Amanda Dudamel) और सेकेंड रनरअपर डोमिनिकन रिपब्लिक (Dominican Republic) की एंड्रिना मार्टिनेज (Andrina Martinez) रहीं.

भारत की ओर से दिविता ने किया प्रतिनिधित्व

मिस यूनिवर्स (Miss Universe  ) प्रतियोगिता में भारत की दिविता ने प्रतिनिधित्व किया. दिविता टॉप 16 तक ही जगह बना पायी. भारत की ओर से दिविता का सोन चिरैया कॉस्टयूम लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र रहा. दिविता ने गोल्डन कलर की डेÑस में भारत की झलक दिखाने की कोशिश की. थीम का उद्देश्य यह था कि एक समय में भारत सोने की चिड़िया कहा जाता था, इसी को परिलक्षित किया गया था.

फाइनल राउंड के जवाब ने गैब्रिएल को दिलाया खिताब

मिस यूनिवर्स (Miss Universe  ) प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में पूछे गये सवाल के जवाब ने गैब्रिएल को ब्रह्मांड सुंदरी का खिताब दिला दिया. टॉप तीन में गैब्रिएल के जवाब ने जजों को सबसे बेजोड़ लगा. सौंदर्य प्रतियोगिता महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए आयोजित किया जाता है. यहां दुनियां भर की सुंदरियां अपने देश का प्रतिनिधित्व करती हैं.

भारत से अब तक तीन मिस यूनिवर्स

हरनाज संधू ने 12 दिसंबर 2021 को मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था. 1994 में सुष्मिता सेन के बाद साल 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनीं थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *